HomeलखनऊLucknow news - धर्म बदलने का फर्जी मामला: प्रॉपर्टी विवाद में धर्मान्तरण...

Lucknow news – धर्म बदलने का फर्जी मामला: प्रॉपर्टी विवाद में धर्मान्तरण को बना रहे हथियार, लखनऊ में सामने आया झूठा केस

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रॉपर्टी विवाद में एक लड़की पर धर्म परिवर्तन कर लेने का झूठा आरोप लगाया है। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि मकान के बंटवारे को लेकर दो बहनों का सौतेली मां से विवाद चल रहा है।

गोमतीनगर के बड़ी जुगाली में रहनी वाली महिला ने थाने में तहरीर देकर बताया कि उसकी दो सौतेली बेटियां मकान के दूसरे हिस्से में अलग रहती हैं। एक बेटी ने दूसरे मुस्लिम के लड़के से निकाह करके अपना धर्म बदल लिया है। अब वह पूरे परिवार पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रही है।

पुलिस की जांच में निकला मकान बटवारे का विवाद

सौतेली माँ के आरोप की जानकारी के बाद दोनों लड़कियों ने भी तहरीर दी। इंस्पेक्टर गोमतीनगर केशव तिवारी ने बताया कि जांच में पता चला कि पिछले महीने पिता की मौत के बाद लड़कियों ने आठ कमरे के मकान में चार कमरे अपने कब्जे में ले लिया। बाकी चार कमरों में सौतेली माँ अपने बच्चों के साथ रहती है।

वह लड़कियों के कब्जे से दो कमरे खाली करवाना चाहती है। दोनों बहनों में एक का प्रेम प्रसंग एक मुस्लिम लड़के से चल रहा है। वह अक्सर घर पर आता-जाता है। इसकी वजह से सौतेली माँ उसपर धर्मान्तरण का आरोप लगाकर उसे किसी तरह घर से बाहर करना चाहती है।

धर्मान्तरण का मामला गरमाता देख बनाया प्लान

पुलिस के मुताबिक ATS ने धर्मान्तरण गिरोह के कई सदस्यों को गिरफ्तार किया तो पूरे प्रदेश में मामला गरमा गया। सरकार धर्म परिवर्तन के मामले को बेहद गंभीरता से ले रही है। इसकी वजह से महिला ने अपने मकान के विवाद में धर्म परिवर्तन को हथियार बना रही थी।

खबरें और भी हैं…

Most Popular