HomeलखनऊLucknow news - नए कृषि बिल पर रार: राकेश टिकैत ने सरकार...

Lucknow news – नए कृषि बिल पर रार: राकेश टिकैत ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- नए कृषि कानून लागू होने से देश पर होगा व्यापारियों का कब्जा

यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सिंह के साथ किसान नेता राकेश टिकैत। - Dainik Bhaskar

यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सिंह के साथ किसान नेता राकेश टिकैत।

देश में नए कृषि कानूनों को लेकर सियासत का दौर जारी है। इसी क्रम में बुधवार को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे। यहां पहुंचने पर सपा कार्यकर्त्ताओं ने राकेश टिकैत का जोरदार स्वागत किया। शहर के राही पर्यटक गृह में राकेश टिकैत का पूर्व मंत्री ओम प्रकाश सिंह के नेतृत्व में स्वागत किया गया।

इस दौरान ग़ाज़ीपुर में कुछ देर ठहरे किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सवालों का जवाब देते हुए कहा कि नए कृषि कानूनों को सरकार वापस ले और एमएसपी पर सरकार ठोस कानून बनाये।

कानून खत्म होने तक आंदोलन जारी रहेगा

उन्होंने दावा किया कि नए कृषि कानूनों के वापस न होने तक किसान आंदोलन जारी रहेगा। नए कृषि कानूनों के चलते देश पर व्यापारियों का कब्जा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में किसान आंदोलन को मजबूत करने आया हूं। किसान आंदोलन गांव गांव, खेत खेत से जुड़ा है। किसान आदोंलन पूरे देश के किसानों से जुड़ा है।

उन्होंने कहाकि किसान आंदोलन एक वैचारिक लड़ाई है।राकेश टिकैत ग़ाज़ीपुर से बलिया के लिए रवाना हो गए। जहां सिकन्दरपुर में आयोजित किसान पंचायत को आज वो सम्बोधित करेंगे।

खबरें और भी हैं…

Most Popular