HomeलखनऊLucknow news- पत्नी से झगड़ा होने पर इंस्पेक्टर ने की फायरिंग, पड़ोसी...

Lucknow news- पत्नी से झगड़ा होने पर इंस्पेक्टर ने की फायरिंग, पड़ोसी महिला घायल

विस्तार

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सुरक्षा में तैनात इंस्पेक्टर धर्मेंद्र यादव ने पत्नी से विवाद के दौरान फायरिंग कर दी। फायरिंग में पड़ोसी महिला अंशिका गुप्ता घायल हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी इंस्पेक्टर को हिरासत में ले लिया है। उसका सरकारी पिस्तौल भी कब्जे में ले लिया है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोप है कि बेटा न होने को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद चल रहा है।

एडीसीपी पूर्वी एसएम कासिम आबिदी के मुताबिक, मूल रूप से जौनपुर के हमजा के रहने वाला धर्मेंद्र यादव बतौर इंस्पेक्टर उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात है। वर्तमान में उसकी तैनाती पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की सुरक्षा में है। धर्मेंद्र यादव गोमतीनगर विस्तार इलाके के खरगापुर में परिवार सहित रहता है। परिवार में पत्नी प्रियंका यादव और तीन बेटियां हैं। सोमवार देर शाम धर्मेंद्र अपनी पत्नी से झगड़ रहा था।

शोर-शराबा सुनकर पड़ोसी महिला अंकिता गुप्ता पहुंच गई। वह विवाद सुलझाने की कोशिश कर रही थी। इसी बीच नाराज इंस्पेक्टर धर्मेंद्र यादव ने फायरिंग कर दी। गोली दीवार से टकराकर अंकिता के बाएं कंधे पर जा लगी जिससे वह जख्मी हो गई।

गोली की आवाज सुन इलाके में हड़कंप

गोली चलने की आवाज से आसपास हड़कंप मच गया। पड़ोसी धर्मेंद्र के घर में पहुंचे। अंकिता को जख्मी देखकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपी इंस्पेक्टर धर्मेंद्र को हिरासत में ले लिया और उसके कब्जे से सरकारी पिस्तौल भी जब्त कर ली। पहले तो पुलिस कर्मियों को आरोपी इंस्पेक्टर ने अर्दब में लेने की कोशिश की लेकिन उच्चाधिकारियों को भी जानकारी हो जाने से उसकी एक न चली। गोमती नगर विस्तार इंस्पेक्टर पवन कुमार पटेल आरोपी को हिरासत में लेकर थाने ले गए। वहीं पीड़ित को तहरीर देने के लिए बुलाया गया था।

बेटा न होने से नाराज चल रहा था इंस्पेक्टर

 पुलिस के मुताबिक, धर्मेंद्र यादव के तीन बेटियां हैं। वह बेटे न होने पर पत्नी से अक्सर झगड़ता था। इसी बात को लेकर काफी दिनों से दोनों में अनबन चल रही थी। सोमवार शाम को भी धर्मेंद्र ने पत्नी प्रियंका से बेटा न होने की बात कही तो दोनों में कहासुनी शुरू हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि धर्मेंद्र ने नाराज होकर फायरिंग कर दी। पुलिस जांच कर रही है।

पत्नी से झगड़कर की फायरिंग

आरोपी इंस्पेक्टर धर्मेन्द्र कुमार यादव को हिरासत में ले लिया गया है। उसके पास से सरकारी पिस्तौल भी पुलिस ने कब्जे में ले ली है। पूछताछ में उसने बताया कि पत्नी से झगड़े के दौरान नाराज होकर उसने हवाई फायरिंग की थी। गोली दीवार से टकराकर अंकिता को लग गई। फिलहाल पुलिस अंकिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर रही है।

– एसएम कासिम आबिदी, एडीसीपी पूर्वी

Most Popular