HomeलखनऊLucknow news- पानी संकट से परेशान लवकुश व समोद्दीपुर बस्ती के लोग,...

Lucknow news- पानी संकट से परेशान लवकुश व समोद्दीपुर बस्ती के लोग, प्रदर्शन

इंदिरा नगर क्षेत्र के लाल बहादुर शास्त्री वार्ड के लवकुश नगर और समोद्दीपुर में खराब सबमर्सिबल और पाइप लाइन में लीकेज से लोग माहभर से परेशान हैं।

एक तरफ तो पानी की किल्लत है वहीं दूसरी तरफ जो पानी घरों तक पहुंच रहा हैं वह गंदा व दूषित है। शिकायत के बावजूद सुनवाई न होने पर नाराज लोगों ने बुधवार को प्रदर्शन किया।

बस्ती की निवासी रीना रावत, आइसा बानो, रामरती, जनक नंदनी, परमेश्वर लाल, श्याम लाल और मो. हनीफ आदि ने बताया कि इलाके में करीब दो महीने से पीएनजी गैस वाले रोड कटिंग कर रहे हैं।

लापरवाही के करण पानी की पाइप लाइन भी जगह-जगह क्षतिग्रस्त कर दी है और मरम्मत भी नहीं करा रहे हैं। इससे एक तो पूरा पानी नहीं आ रहा और जो आता है वह भी गंदा होता है। इससे संक्रामक बीमारी फैलने का डर बना हुआ है।

एक महीने खराब सबमर्सिबल

वार्ड की पार्षद करुण बाल्मीकि और पूर्व पार्षद सुरेंद्र बाल्मीकि ने बताया कि समोद्दीपुर में एक और लवकुश नगर में दो सबमर्सिबल माहभर से खराब है। गर्मी के कारण समस्या और गहरा रही है। नगर निगम और जलकल विभाग में सबमर्सिबल ठीक करने के लिए कहा, पर मामला सिफर है।

एक-दूसरे पर डाल रहे जिम्मेदारी

पूर्व पार्षद सुरेंद्र ने बताया कि रोड कटिंग के दौरान हुए लीकेज को न पीएनजी वाले ठीक कर रहे हैं और न ही जलकल वाले। दोनों एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डाल रहे हैं। इससे समस्या और बड़ी हो गई है। यदि जल्द ठीक नही किया तो विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा।

Most Popular