Home लखनऊ Lucknow news - प्रयागराज जहरीली शराब कांड: बसपा सुप्रीमो और पूर्व सीएम...

Lucknow news – प्रयागराज जहरीली शराब कांड: बसपा सुप्रीमो और पूर्व सीएम मायावती ने सरकार पर बोला हमला, कहा- दोषियों के खिलाफ जल्द कार्रवई करे सरकार

मायावती ने प्रयागराज में हुए जहरीली शराब कांड को लेकर कहा है कि सरकार की तरफ से त्वरित कार्रवाई तो उचित है लेकिन दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

प्रयागराज में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की हुई थी मौतमायावती ने मंगलवार को टि्वट कर सरकार पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 20 नवंबर से जहरीली शराब पीने से हुई मौतों को लेकर अब बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने यूपी सरकार पर हमला बोला है। उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से होने वाली घटनाओं मैं सरकार की कार्रवाई पर संतोष जताते हुए मायावती ने कहा कि दोषी अधिकारियों के साथ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

मायावती ने लिखा ‘यूपी में जहरीली शराब पीने से गरीबों की मौत व परिवारों के उजड़ने की घटनाएं लगातार हो रही हैं जो अति दुखद है। उन्होंने लिखा ‘प्रयागराज की ताजा घटना में भी अनेक लोगों की मौत के बाद सरकारी कार्रवाई उचित है, किंतु इस समस्या के समाधान के लिए दोषी अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी बहुत जरूरी है।

यूपी में जहरीली शराब पीने से गरीबों की मौत व परिवारों के उजड़ने की घटनाएं लगातार हो रही हैं, जो अति-दुःखद। प्रयागराज की ताजा घटना में भी अनेक लोगों की मौत के बाद सरकारी कार्रवाई उचित, किन्तु इस समस्या के समाधान हेतु दोषी अफसरों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होनी बहुत जरूरी।

— Mayawati (@Mayawati) November 24, 2020

प्रयागराज जहरीली शराब कांड में तीन लोग निलंबित किए गए

यूपी के प्रयागराज में 20 नवंबर की रात गंगा पार इलाके में फूलपुर कोतवाली अंतर्गत अमिलहवा गांव में जहरीली शराब ने महज 2 घंटे में 6 लोगों की मौत हो गई थी। 8 लोगों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब इस मामले में आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय भुसरेड्‌डी ने कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को सस्पेंड किया था। निलंबित होने वालो में जिला आबकारी अधिकारी (DEO) संदीप बिहारी, इंस्पेक्टर सुरेश कुमार और हेड कांस्टेबल विजय प्रताप यादव सस्पेंड किए गए थे।

प्रयागराज में छह लोगों की मौत हुई थी

शुक्रवार को प्रयागराज जिले के फूलपुर के अमिलहवा गांव में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई थी। पहली मौत गुरुवार रात एक पान विक्रेता की हुई जबकि पांच अन्य ने शुक्रवार को दम तोड़ा। वहीं पांच अन्य को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले पहले लखनऊ, मथुरा और फिरोजाबाद में भी जहरीली शराब से कई लोगों की मौतें हो चुकी हैं।

Input – Bhaskar.com

Most Popular