HomeलखनऊLucknow news- बंगाल में दीदी को विकास नहीं, गुंडागर्दी चाहिए : मुख्यमंत्री...

Lucknow news- बंगाल में दीदी को विकास नहीं, गुंडागर्दी चाहिए : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बंगाल को पहले कांग्रेस ने रौंदा फिर कम्युनिस्टों ने लूटा और अब दस साल से टीएमसी की गुंडागर्दी से बंगाल बेहाल हो गया है। ममता दीदी को बंगाल में विकास नहीं गुंडागर्दी चाहिए। दुर्गा पूजा और सरस्वती पूजा से रोका जाता है।

ममता दीदी को जय श्रीराम के नारे से चिढ़ है। भगवान राम से चिढ़ने वाली टीएमसी सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, कुरसियोंग और कालियागंज में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं।

योगी कहा कि यह धरती चाय बागानों की है। यहां के गोरखा लोगों का सीधा जुड़ाव गोरखपुर के नाथ संप्रदाय से है। बंगाल का चुनाव हमारे लिए केवल सत्ता परिवर्तन का चुनाव नहीं है बल्कि हर एक बंगाल निवासी की उन्नति करके सोनार बांग्ला के सपने को साकार करना है।

चार वर्ष पहले उत्तर प्रदेश विकास में पिछड़ गया था, लेकिन हमने उत्तर प्रदेश को बदल कर दिखाया है। इसका कारण डबल इंजन की सरकार है। बंगाल में भी ऐसा हो सकता था, लेकिन टीएमसी के गुंडों ने केंद्र के पैसे को जमकर लूटा जिससे बंगाल विकास में पिछड़ गया।

लूटने वालों से होगी वसूली

योगी ने कहा कि सरकारी धन लूटने वाले टीएमसी के लोगों से 2 मई के बाद वसूली की जाएगी। इन्होंने जिस तरह से लूटा है वैसे ही उनसे वापस लाने का काम किया जाएगा। ममता दीदी की सहानुभूति न तो युवाओं से है और न ही किसानों से। चाय बागान के कर्मियों को अन्य जगह 350 रुपये मिलता है जबकि बंगाल में 200 रुपये भी नहीं मिलते हैं।

गोरखा समुदाय को नहीं मिला सम्मान
सीएम योगी ने कहा कि यहां के गोरखा समुदाय से दीदी ने कभी संवाद स्थापित नहीं किया। यही कांग्रेस और कम्युनिस्टों ने भी किया था। गोरखा समुदाय को जो सम्मान मिलना चाहिए था वह नहीं मिल सका। मैं सभी बंगाल, गोरखा समुदाय व चाय बागानों के लोगों से संवाद स्थापित करने आया हूं। उत्तर प्रदेश में जिन्होंने रामभक्तों पर गोलियां चलवाई थीं, उनकी क्या दुर्गति हुई यह सब देख रहे हैं। यूपी में राम मंदिर का सपना पूरा करने का काम पीएम मोदी ने किया है।

यूपी में चार साल में एक भी दंगा नहीं

योगी ने कहा कि यूपी को पहले अराजक व दंगे वाला प्रदेश कहा जाता था। हमारी सरकार बनने के बाद 4 साल में यूपी में एक भी दंगा नहीं हुआ है। हर पर्व व त्योहार शांतिपूर्वक मनाया जाता है। कुंभ में 24 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं ने संगम में डुबकी लगाई। दूसरी तरफ बंगाल में पंचायत चुनाव हुए थे, कितनी हिंसा हुई यह किसी से छिपा नहीं है।

दार्जिलिंग ने यूरोप को पीछे छोड़ दिया होता
योगी ने कहा कि दार्जिलिंग और आसपास के क्षेत्र में कितना प्राकृतिक सौंदर्य है। ये यहां पर पर्यटन की संभावनाओं को भी बढ़ाता है। दार्जिलिंग हेल्थ एंड वेलनेस के नए स्पॉट के रूप में एक नया हेल्थ टूरिज़्म डेस्टिनेशन बनने की असीम संभावनाएं रखता है। यहां अगर भाजपा की सरकार होती तो यूरोप और स्विट्जरलैंड आपके इस क्षेत्र से कहीं पीछे छूट गए होते और दार्जिलिंग नंबर एक स्थान पर होता।

बस 25 दिन की सरकार बची है

योगी ने कहा कि बंगाल में सिर्फ 25 दिन की सरकार बची है। बंगाल में दीदी किसी के बारे में नहीं सोचती। न तो वह बंगाल का विकास करती है और न ही करने देती हैं। यहां पर भाजपा सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और रोजगार लेकर आएगी। टीएमसी के गुंडों को 25 दिन बाद भाजपा की सरकार सुधार देगी।

लूटने वालों से होगी वसूली

Most Popular