Home लखनऊ Lucknow news- बच्चे बोले, एलडीए ने हमारे खेलने के लिए कुछ नहीं...

Lucknow news- बच्चे बोले, एलडीए ने हमारे खेलने के लिए कुछ नहीं बनाया तो वीसी बोले- अब हर अपार्टमेंट में होगा पार्क

लखनऊ। एलडीए वीसी अभिषेक प्रकाश के सामने वैसे तो रोजाना शिकायतें आती रहती हैं, पर मंगलवार को कुछ खास शिकायतें थीं। वह सृष्टि अपार्टमेंट में निरीक्षण करने पहुंचे तो वहां रहने वाले बच्चों ने मासूमियत से सवाल उछाल दिया- एलडीए ने हमारे खेलने के लिए कुछ नहीं बनाया। ऐसे में हम कहां खेलने जाएं? बच्चों की शिकायत को उन्होंने गंभीरता से लिया और पुराने बन चुके अपार्टमेंटों में इसके लिए व्यवस्था करने के साथ नए अपार्टमेंट का निर्माण कराते समय इसे प्रोजेक्ट का भाग बनाने का आदेश दिया। इस शिकायत की वजह से एलडीए की पॉलिसी में भी बदलाव हो रहा है। अब सभी अपार्टमेंट में एलडीए बच्चों के लिए पूरी तरह समर्पित चिल्ड्रन पार्क बनाएगा।

वीसी ने कहा कि बच्चों की शिकायत जायज है। ऐसे में तय किया गया है कि किसी नए अपार्टमेंट का निर्माण बिना चिल्ड्रन पार्क के नहीं होगा। इसमें उनके लिए झूले, स्लाइड, लर्निंग उपकरण लगे होंगे। जो अपार्टमेंट बन चुके हैं, वहां भी सीएसआर या एलडीए की अपनी क्षेत्रीय अवस्थापना निधि से चिल्ड्रन पार्क बनाए जाएंगे। इसकी शुरुआत कुर्सी रोड के सृष्टि व अन्य अपार्टमेंट से होगी। सभी अभियंत्रण जोन से भी रिपोर्ट वीसी ने मांगी है जिससे पता चल सके कि किन अपार्टमेंट में चिल्ड्रन पार्क नहीं हैं।

छह महीने में दूर करनी होंगी शिकायतें

वीसी ने स्मृति अपार्टमेंट में भी आवंटियों से दिक्कतें जानीं। अधिशासी अभियंता केके बंसला को खराब गुणवत्ता का काम करने के लिए जिम्मेदारों की जांच कर बताने के लिए कहा। वहीं, सृष्टि अपार्टमेंट का काम चार और स्मृति अपार्टमेंट का काम छह महीने में पूरा करने का लक्ष्य तय किया। आवंटियों ने बताया कि सीलन, सीपेज जैसी समस्याएं बनी हुई हैं। लिफ्ट ठीक से काम नहीं करती हैं। वहीं, इंजीनियर दिक्कतें दूर करने में दिलचस्पी नहीं लेते। वीसी ने ये समस्याएं दूर कराने के लिए इंजीनियरों को निर्देश दिए। निरीक्षण के समय ओएसडी डीके सिंह, नायब तहसीलदार स्निग्धा चतुर्वेदी भी थीं।

Most Popular