Home लखनऊ Lucknow news- बच्चों के यौन उत्पीड़न के आरोपी को सीबीआई ने किया...

Lucknow news- बच्चों के यौन उत्पीड़न के आरोपी को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, 5 से 16 साल तक के बच्चों को जाल में फंसाता था

बच्चों के प्रति यौन अपराध व बाल यौन संबंधित सामग्री को इंटरनेट पर बेचने के एक आरोपी को सीबीआई ने मंगलवार को चित्रकूट जिले से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी के पास से सीबीआई ने बड़ी तादाद में बाल यौन संबंधित सामग्री बरामद की है।

सीबीआई ने कुछ दिनों पहले बाल यौन साहित्य को इंटरनेट के माध्यम से बेचे जाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया था। चित्रकूट में गिरफ़्तारी इसी मुकदमे से संबंधित है।

सीबीआई को इस मामले में उतर प्रदेश के चित्रकूट जिले के एक व्यक्ति रामभवन के बारे में सूचना मिली थी जिसके बाद यह गिरफ़्तारी की गई। सीबीआई के प्रवक्ता के अनुसार रामभवन पर बांदा, चित्रकूट व समीपवर्ती जिलों के कई बच्चों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है।

रामभवन बच्चों का लैंगिक उत्पीड़न करने के अलावा इसे मोबाइल, लैपटॉप और अन्य उपकरणों से रिकॉर्ड कर लेता था और इंटरनेट पर पोस्ट कर बेचता था। इसके लिए वह डार्कवेब तकनीक का इस्तेमाल करता था। उसने कई खरीददारों से संपर्क किया था। जिनके बारे में सीबीआई को जानकारी मिली है। सीबीआई ने रामभवन के घर से बाल यौन से जुड़ी अन्य वस्तुएं बरामद की हैं।

5 से 16 साल तक के बच्चों को अपने जाल में फंसाता था

सीबीआई के अनुसार, आरोपी रामभवन पांच से 16 साल तक के बच्चों को अपने जाल में फंसाता था। सीबीआई ने उसके आवास से आठ लाख रुपए नकद बरामद किए हैं। उसे लैपटाप की छानबीन करने पर सीबीआई ने उसके मेल में उसके इस धंधे को लेकर कई लोगों के संपर्क में होने के साक्ष्य हासिल कर लिए हैं। इनमें भारत के अलावा विदेश के संपर्क भी शामिल हैं। आरोपी रामभवन से सीबीआई पूछताछ कर रही है।

आगे पढ़ें

5 से 16 साल तक के बच्चों को अपने जाल में फंसाता था

Most Popular