HomeलखनऊLucknow news- बढ़ रहा कोरोना, मास्क है जरूरी, राजधानी में 28 केस...

Lucknow news- बढ़ रहा कोरोना, मास्क है जरूरी, राजधानी में 28 केस और मिले, महज दस फीसदी लोग लगा रहे मास्क

लखनऊ। राजधानी में कोरोना के मामले रोजाना बढ़ते जा रहे हैं, बावजूद इसके लोग अब भी लापरवाही बरत रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि महज दस फीसदी लोग ही मास्क लगा रहे हैं। ऐसे में संक्रमण की रफ्तार फिर बढ़ने की आशंका जताई गई है। शनिवार को कोरोना के 28 नए मामले सामने आए। वहीं, 18 ने वायरस को मात दी। मौजूदा समय में कोरोना के 251 एक्टिव केस हैं।

सीएमओ कार्यालय के प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान के लिए कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग टीमों ने 4590 सैंपल लिए। आलमबाग, हजरतगंज और इंदिरानगर में पांच-पांच मरीज मिले। वहीं, जानकीपुरम और गोसाईं गंज में दो-दो संक्रमित मिले। शनिवार शाम तक चार मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा सका। एक ने होम आइसोलेशन का अनुरोध कर एंबुलेंस लौटा दी।

अस्पतालों में भी प्रोटोकॉल का पालन नहीं

सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि निजी अस्पतालों में भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी करते हुए पुलिस विभाग को पत्र भेजकर सख्ती से इसका अनुपालन कराने के निर्देश दिए हैं। इन दिनों होली के लिए बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। घर से निकलने वाले करीब 90 प्रतिशत लोग मास्क नहीं लगवा रहे हैं। ये सामाजिक दूरी का भी पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस विभाग को बाजारों में बिना मास्क घूम रहे लोगों पर सख्ती करने को कहा है। साथ ही निजी व सरकारी अस्पतालों में मरीजों व तीमारदारों को मास्क लगाने के बाद ही प्रवेश देने का आदेश जारी किया है। सीएमओ डॉ. संजय भटनागर के मुताबिक, लापरवाही से राजधानी में संक्रमण बढ़ सकता है, ऐसे में सख्ती बरतने को कहा गया है।

Most Popular