HomeलखनऊLucknow news - बदायूं में बेवफा निकला मंगेतर: भरी पंचायत में युवक...

Lucknow news – बदायूं में बेवफा निकला मंगेतर: भरी पंचायत में युवक ने निकाह करने से किया इनकार; आहत युवती ने फांसी लगाकर दी जान, आरोपी पर FIR

शमां।- फाइल फोटो

उझानी कोतवाली क्षेत्र के सकरी जंगल गांव का मामलायुवती की मौत के बाद आरोपी और उसका परिवार फरार

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में निकाह से पहले दहेज की खातिर एक युवती को जान देने पर मजबूर होना पड़ा है। मामला उझानी कोतवाली क्षेत्र का है। निकाह से पहले मंगेतर ने दहेज में बाइक और दूसरे सामान की डिमांड रख दी। मामला पंचायत में उठा तो मंगेतर ने दहेज की डिमांड पूरी नहीं होने पर निकाह करने से इनकार कर दिया।

इससे आहत होकर युवती ने अपने घर में फंदे पर लटककर जान दे दी। मामले की जानकारी पर पंच भी सहम गए। पुलिस ने परिजन की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने समेत दहेज एक्ट के तहत मुकदमा कायम किया है। पुलिस नामजद की तलाश कर रही है।

पंचायत में किया निकाह से इनकारयह घटना गांव सकरी जंगल की है। यहां रहने वाली विधवा मरियम ने अपनी 22 साल की बेटी शमां का निकाह दो महीने पहले गांव के ही अतीक पुत्र शकील के साथ तय किया था। घर में शमां के निकाह की तैयारी चल रही थी। ग्रामीणों और रिश्तेदारों में भी निकाह की बात फैल चुकी थी। मंगनी की रस्म भी हो चुकी थी। चार दिन पहले अतीक ने दहेज में बाइक, घरेलू सामान और कुछ कैश की मांग रख दी। शमां के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसलिए मरियम ने पंचायत का सहारा लिया। गांव के कुछ लोगों ने रविवार शाम दोनों पक्षों को समझाकर उस वक्त मामला रफादफा करा दिया।

इधर, सोमवार को भी अतीक नहीं माना तो गांव के लोगों की पंचायत बैठी। पंचायत के दौरान युवक और युवती को भी बुलाया गया। परिजनों के मुताबिक अतीक ने भरी पंचायत में निकाह से इनकार किया तो युवती वहां से घर चली गई और कमरे में जाकर फंदे पर लटककर जान दे दी। परिजन पीछे से घर पहुंचे तो वहां उसका शव लटका मिला। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। वहीं, शमां की मौत की खबर पाकर मंगेतर अतीक और उसका परिवार फरार हो गया। पुलिस आरोपी के खिलाफ मुकदमा कायम कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

आरोपी को जल्द किया जाएगा गिरफ्तार

SSP संकल्प शर्मा ने बताया कि युवती की मां की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ दहेज मांगने और आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। नामजद आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Most Popular