HomeलखनऊLucknow news- बीमारी व इलाज की गाइडलाइन बनाने के लिए केजीएमयू देगा...

Lucknow news- बीमारी व इलाज की गाइडलाइन बनाने के लिए केजीएमयू देगा प्रशिक्षण, यूनाइटेड किंगडम की संस्था कॉक्रेन ने किया है चयन

केजीएमयू बीमारियों की पहचान और उनके इलाज के लिए तैयार की जाने वाली विशिष्ट गाइडलाइन बनाने के लिए डॉक्टरों को प्रशिक्षित करेगा। यूनाइटेड किंगडम की कॉक्रेन संस्था ने इसके लिए केजीएमयू का चयन किया है। इसके साथ केजीएमयू डॉक्टरों को विशिष्ट प्रशिक्षण देने वाले देश के चुनिंदा संस्थानों की सूची में शामिल हो गया। कॉक्रेन की पहचान विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की ओर से जारी होने वाली गाइडलाइन तैयार करने में सहयोग के लिए है।

केजीएमयू के कुलपति ले. जनरल डॉ. बिपिन पुरी ने बताया कि अभी तक भारतीय डॉक्टर तथा पॉलिसी मेकर्स प्रशिक्षण के लिए वेल्लोर जाते थे। अब वे विश्व स्तरीय प्रशिक्षण केजीएमयू परिसर में ही प्राप्त कर सकेंगे। जल्द केजीएमयू प्रशिक्षण शुरू करेगा। इसके बाद डॉक्टर बीमारियों क ी पहचान तथा उनमें दिए जाने वाले सर्वोत्तम इलाज के लिए बेहतर गाइडलाइन बना सकेंगे। प्रो. पुरी ने उपलब्धि के लिए प्रो. बलेंद्र सिंह, प्रो. हरदीप सिंह मल्होत्रा, डॉ. आनंद श्रीवास्तव और प्रो. आरडी सिंह को बधाई दी।

Most Popular