Home लखनऊ Lucknow news- बुजुर्गों के साथ डीएम ने मनाई दीपावली

Lucknow news- बुजुर्गों के साथ डीएम ने मनाई दीपावली

अमेठी। ज्योति पर्व दीपावली के एक दिन पहले शुक्रवार को डीएम अचानक वृद्धाआश्रम पहुंच गए। डीएम ने वृद्धाश्रम की साफ-सफाई व बुजुर्गों को मिलने वाली सुविधा का सत्यापन करते हुए उन्हें मिठाई व दीए वितरित कर हाल-चाल जाना। डीएम ने संचालक को बुजुर्गों के नियमित स्वास्थ्य परीक्षण के साथ देखभाल करने का निर्देश दिया है।

समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजगढ़ में वृद्धाश्रम में वर्तमान में 40 बुजुर्ग निवास कर रहे है। दीपावली के एक दिन पहले डीएम अरुण कुमार बुजुर्गों के पास पहुंचे और दीपवाली पर्व की खुशी साझा की। आश्रम पहुंचे डीएम ने वृद्धजनों के मिलने वाले खान-पान समेत अन्य सुविधाओं का सत्यापन करते हुए साफ-सफाई व्यवस्था की हकीकत परखी।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने वृद्धजनों के साथ बात-चीत कर पर्व से जुड़ी जानकारी साझा करते हुए उनसे ही जानकारी हासिल। बात-चीत के बाद डीएम ने स्वयं सहायता समूह द्वारा निर्मित मिठाई व मिट्टी के दीए वितरित करते हुए पर्व की बधाई दी।

डीएम के साथ समय बीताने के बाद वृद्धजन स्वयं को आनंदित महसूस कर रहे हैं। डीएम ने जिला समाज कल्याण अधिकारी आरके शर्मा को वृद्धजनों के नियमित स्वास्थ्य परीक्षण के साथ ही उनकी बेहतर देख-रेख करने का निर्देश दिया है।

Most Popular