HomeलखनऊLucknow news - बैठक में शामिल होंगे रक्षा मंत्री: दो दिवसीय दौरे...

Lucknow news – बैठक में शामिल होंगे रक्षा मंत्री: दो दिवसीय दौरे पर आज शाम को लखनऊ पहुंचेंगे राजनाथ सिंह, सोमवार को कार्यसमिति का करेंगे उद्घाटन; पार्टी की तैयारियां जोरों पर

यूपी में भाजपा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक कल सोमवार को लखनऊ में आयोजित होगी। इसका शुभारंभ करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ पहुंच जाएंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को लखनऊ पहुंचेंगे। वह शाम को 06:20 बजे लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सीधे अपने दिलकुशा आवास के लिए प्रस्थान करेंगे। यहां वह विभिन्न प्रतिनिधियों व गणमान्य नागरिकों से मुलाकात करेंगे। लखनऊ के विकास के लिए चल रही योजनाओं के बारे में भी बात करेंगे। वह सोमवार को सुबह 11 इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमती नगर में आयोजित प्रदेश कार्य समिति की बैठक का मुख्य अतिथि के रूप में उद्घाटन करेंगे। अपरान्ह एक बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से सीधे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

लखनऊ में सोमवार को होगी कार्यसमिति की बैठक

भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश कार्यसमिति की 15 मार्च को प्रस्तावित बैठक में चुनावी रणनीति तय होगी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की घोषणा इसी माह होनी है, जबकि अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं। इस कारण कार्यसमिति की बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। लखनऊ में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाली इस बैठक में जिला व क्षेत्रीय स्तर पर संगठन की समीक्षा के साथ आगामी कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जाएगा। बैठक में प्रदेश भर से करीब 600 नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

प्रधान पदों पर कार्यकर्ताओं को लड़ने के लिए किया जाएगा प्रोत्साहितसत्ता में रहते हुए भारतीय जनता पार्टी के लिए मौजूदा पंचायत चुनाव अहम होगा। ग्रामीण क्षेत्रों में जनाधार बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक सीटों पर भाजपा कार्यकर्ताओं को उतारा जाएगा। पार्टी की ओर से केवल जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव के लिए ही समर्थित प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी। क्षेत्र पंचायत सदस्य और बड़ी ग्राम पंचायतों में प्रधान पदों पर पार्टी कार्यकर्ताओं को लड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

छह सौ से अधिक जुटेंगे भाजपाई15 मार्च को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाली भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में 600 से अधिक कार्यकर्ताओं का जमावड़ा होगा। बैठक की तैयारी के लिए गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रमुख पदाधिकारियों को निर्देश दिए। जिलों से आने वाले नेताओं के आवास व परिवहन आदि व्यवस्था बेहतर करने को कहा गया।

बैठक में संगठनात्मक समीक्षा होगी और पंचायत चुनाव की कार्ययोजना भी बनेगी। इससे पूर्व प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक मेरठ में अगस्त 2018 में आयोजित की गई थी। प्रदेश भाजपा की कमान तब डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय के पास थी। कोरोना महामारी के कारण विलंब से हो रही कार्यसमिति की बैठक में 98 जिलाध्यक्ष व 42 जिला प्रभारियों के अलावा 14 महापौरों को भी आमंत्रित किया गया है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular