Home लखनऊ Lucknow news- महिला अपराधों में कड़ी पैरवी कर दिलाएं सजा

Lucknow news- महिला अपराधों में कड़ी पैरवी कर दिलाएं सजा

अमेठी। महिलाओं पर हो रहे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस महकमा लगातार प्रयासरत है। अपराध घटित होने के बाद ऐसे आरोपियों को सजा दिलाने के लिए मातहतों को सक्रिय किया जा रहा है।

शासन की ओर से संचालित मिशन शक्ति अभियान के तहत जिले का पुलिस विभाग खासा सक्रिय है। अफसर मातहतों को शासन से जारी दिशा निर्देशों की विस्तार से जानकारी देते हुए उन्हें सक्रिय करने में जुटे हैं। पुलिस कार्यालय सभागार में एएसपी दयाराम सरोज ने सोमवार को जिले के सभी थानों के न्यायालय पैरोकार के साथ गोष्ठी की।

गोष्ठी में मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला संबंधी अपराधों में न्यायालय में लंबित और विचाराधीन चल रहे मुकदमों की पैरवी के लिए प्रभावी कार्रवाई हेतु निर्देश दिया। कहा कि न्यायालय से जारी सम्मन, वारंट का तामीला समय से करवाकर गवाहों को न्यायालय में प्रस्तुत कराएं जिससे मुकदमों का निपटारा समय से हो सके।

कहा कि ऐसे मामलों में कड़ी पैरवी नहीं होगी तो आरोपियों को सजा नहीं मिल सकेगी। कड़ी पैरवी करने के बाद ही दोषियों को समय से सजा दिलाई जा सकती है। पुलिस समय से चार्जशीट दाखिल करते हुए न्यायालय में पैरवी कर कम समय में दोषियों को सजा दिलाने का काम करेगी तो जनता में न्याय की भावना उत्पन्न हो सकेगी।
एएसपी ने स्पष्ट किया की महिला अपराधों में पैरवी नहीं करने तथा लापरवाही उजागर होने पर संबंधित के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर सीओ गौरीगंज संतोष कुमार सिंह समेत संबंधित अफसर व कर्मी मौजूद रहे।

Most Popular