Home लखनऊ Lucknow News- मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री रोकने को छापामारी

Lucknow News- मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री रोकने को छापामारी

अमेठी। जिले में मिलावटी खाद्य सामग्री के व्यापार को प्रतिबंधित करने के लिए खाद्य विभाग की टीम इन दिनों छापामारी करने में जुटी है। एडीएम के निर्देश पर टीम ने बुधवार को जायस व शाहमऊ बाजार में छापामारी कर तीन प्रतिष्ठानों से पामोलीन ऑयल समेत तीन नमूने संग्रहित कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा। इस दौरान मिली एक्सपायर खाद सामग्री को मौके पर ही नष्ट करा दिया गया।

दीपावली पर्व पर मिलावटी व दूषित मिठाई के साथ अन्य खाद पदार्थों की बिक्री होने तथा लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ रहे प्रतिकूल प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन मिलावटखारों पर कार्रवाई करने में जुटा है। एडीएम वंदिता श्रीवास्तव के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन टीम ने मंगलवार देर शाम व बुधवार को गौरीगंज, जायस, शाहमऊ व तिलोई समेत कई बाजारों में संचालित प्रतिष्ठानों पर छापा मारा।

छापेमारी के दौरान टीम ने जायस कस्बे में संचालित केडिया स्टोर से मयूर गोल्ड पामोलीन ऑयल, माहेश्वरी स्वीट स्टोर से बेसन तथा शाहमऊ बाजार के बंगाली स्वीट्स हाउस से बूंदी का लड्डू का नमूना संग्रहित कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा है।

इस दौरान टीम ने कई प्रतिष्ठानों से एक्सपायर खाद्य सामग्री को मौके पर नष्ट कराते हुए प्रतिष्ठान पर साफ-सफाई रखने तथा मानकयुक्त खाद्य सामग्री की बिक्री करने का निर्देश देते हुए कई दुकानदारों को नोटिस जारी किया।
टीम ने दुकानदारों को अधोमानक सामग्री की बिक्री करने की दशा में केस दर्ज कर कार्रवाई की चेतावनी दी है। टीम में अभिहित अधिकारी धीरेंद्र प्रताप सिंह के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी रोशन सिंह, सिद्धार्थ कुमार व रश्मि प्रभा मौजूद रहे।

Most Popular