HomeलखनऊLucknow news- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले, पात्र व्यक्तियों को समय पर लगवाएं...

Lucknow news- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले, पात्र व्यक्तियों को समय पर लगवाएं कोरोना वैक्सीन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के सांसदों और जिलाध्यक्षों को कोरोना टीकाकरण में जनता को जागरूक कर पात्र व्यक्तियों को समय पर टीका लगवाने में शासन और स्वास्थ्य विभाग की मदद करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में सांसदों और जिलाध्यक्षों के साथ वर्चुअल संवाद किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल मे पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सेवा ही संगठन का कार्य के भाव से लोगों की सेवा की। लॉकडाउन में जरूरमंद लोगों तक भोजन, खाद्य सामग्री पहुंचाई गई। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना की रोकथाम और मरीजों इलाज के लिए जो रणनीति बनाई वह कारगर साबित हुई। 24 करोड़ की आबादी वाले यूपी में जनसंख्या के अनुपात में कोरोना का प्रभाव कम रहा। तीन करोड़ कोरोना की जांच कर यूपी देश मे सबसे आगे है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने विश्व में सबसे पहले सबसे असरदार वैक्सीन तैयार की है। प्रदेश में अब दो हजार से अधिक केंद्रों पर वैक्सीन लगाई जा रही है।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिस शिद्दत से कोरोना काल में जरूरतमंद लोगों की मदद की है। उसी प्रकार टीकाकरण अभियान में भी जनता को जागरूक करने के साथ स्थानीय स्तर पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की मदद करेंगे। इस अवसर पर महामंत्री संगठन सुनील बंसल और गोविन्द शुक्ला भी उपस्थित थे।

जिला चिकित्सालयों, सीएचसी व पीएचसी को भी वैक्सीनेशन केंद्र बनाने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को अपने-अपने जिलों के निजी अस्पतालों में स्थापित वैक्सीनेशन केंद्रों की भी मॉनीटरिंग के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सुनिश्चित किया जाए कि निजी चिकित्सालय प्रत्येक डोज के लिए 250 रुपये से अधिक का शुल्क न लें। जिला चिकित्सालय, सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित किए जाएं।

अपने आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से टीकाकरण की समीक्षा करते हुए सीएम ने निर्देश दिए कि टीकाकरण केंद्र पर रजिस्ट्रेशन, स्वच्छता, पेयजल, लोगों के लिए बैठने, पंडाल आदि की व्यवस्था रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुनिश्चित किया जाए कि वैक्सीन की बरबादी न हो। डीएम और सीएमओ अपने जिलों में कोरोना वैक्सीन का मानकों के अनुरूप कोल्ड चेन में सुरक्षित भंडारण करें।

जिला चिकित्सालयों, सीएचसी व पीएचसी को भी वैक्सीनेशन केंद्र बनाने के निर्देश

Most Popular