Home लखनऊ Lucknow News- मुहूर्त को दरकिनार कर धनतेरस पर बंपर शॉपिंग, 17 लाख...

Lucknow News- मुहूर्त को दरकिनार कर धनतेरस पर बंपर शॉपिंग, 17 लाख रुपये से ज्यादा का हीरे का टू इन वन पीस बिका

राजधानी लखनऊ में धनतेरस के पावन पर्व पर लखनऊ के बाजारों में लोग बंपर शॉपिंग कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने मुहूर्त को भी दरकिनार कर दिया। शहर के चौक में अब तक का सबसे महंगा हीरे का आइटम टू इन वन दोपहर तक ही बिक गया (टू इन वन जिसे पेटी और गले के हार के रूप में पहन सकते हैं।)। इसकी कीमत करीब 17 लाख 80 हजार रुपये है।

शॉपिंग के लिए लोगों का उत्साह देखकर दुकानदारों के भी चेहरे खिल गए। इसके लिए दुकानदारों ने पहले से ही तैयारी कर रखी थी। हजरतगंज, अमीनाबाद, आलमबाग, नाका, चौक, डालीगंज, महानगर, निशातगंज, फैजाबाद रोड, भूतनाथ, मुंशी पुलिया, मिठाई चौराहा गोमतीनगर, पत्रकारपुरम् एवं चिनहट बाजार के शोरूम और दुकानें कल बुधवार को ही दुल्हन की तरह सज गई थीं।

कारोबारियों ने बताया कि बुधवार को लोगों ने धनतेरस के लिए सोने एवं हीरे के गहने, इलेक्ट्रॉनिक्स में वॉशिंग मशीन और स्मार्ट एलईडी टीवी की खूब बुकिंग कराई है। वहीं, ऑटोमोबाइल शोरूम और बर्तन बाजार में भी दिनभर लोग उमड़ते रहे और बुकिंग कराते रहे।

खूब हो रही गहनों की बुकिंग

आलमबाग स्थित राम कुमार शिव कुमार ज्वैलर्स के आशुतोष वर्मा ने बताया कि बुधवार को सुबह से ही ग्राहकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया, जो धनतेरस के लिए गहनों को पसंद करके बुकिंग करा रहे हैं। इन गहनों में सबसे ज्यादा गोल्ड और डायमंड की अंगूठी है। साथ ही सोने की चूड़ी, टॉप्स और सोने के सेट भी बुक हो रहे हैं।

5200 रुपये में सोने का सिक्का
आशुतोष वर्मा ने बताया कि दीपावली पूजा के लिए विशेष तौर पर सोने के 1 से 10 ग्राम और चांदी के 5 से एक किलो के सिक्के तैयार कराए है। एक ग्राम सोने का सिक्का 5200 रुपये का है जबकि 5 ग्राम चांदी का सिक्का 350 रुपये का है। धनतेरस पर इनका स्टॉक खत्म ना हो जाए इसलिए लोगों ने बुधवार को ही सिक्के बुक करा लिए।

आगे पढ़ें

खूब हो रही गहनों की बुकिंग

Most Popular