HomeलखनऊLucknow news- यूपी एटीएस की कार्रवाई: देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त दो...

Lucknow news- यूपी एटीएस की कार्रवाई: देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त दो बंग्लादेशी गिरफ्तार, कूटरचित दस्तावेज बरामद

उत्तर प्रदेश की एटीएस की टीम ने अवैध में रूप से देश में रहकर भारत विरोधी कार्यों लिप्त दो बंग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। दोनों पिता-पुत्र हैं। पुत्र का नाम तनवीर जबकि पिता उमर मुहम्मद उस्मानी है। दोनों को शुक्रवार को सहारनपुर के मंडी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। 

दोनों के पास के भारत का वोटर कार्ड, बंग्लादेशी नेशनल कार्ड, आधार कार्ड समेत अन्य कागजात भी बरामद हुए हैं। एटीएस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक टीम को सूचना मिली थी कि एक बंग्लादेशी युवक अवैध रूप से भारत में रह रहा है और देश विरोधी गतिविधियों का संचालन कर रहा है। 

इस सूचना के आधार पर टीम ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि तनवीर नाम का एक युवक अपने अन्य साथियों के साथ सहारनपुर में रहकर यह काम कर रहा है। एटीएस को पड़ताल में यह भी जानकारी मिली कि वह जल्द ही बांग्लादेश भागने के फिराक में हैं। 

उसके भागने की जानकारी मिलने पर एटीएस ने फौरी कार्रवाई करते हुए अपनी टीम को सहारनपुर भेजा था। वहां पहुंचकर टीम ने तनवीर और उसके पिता उमर मुहम्मद उस्मान को गिरफ्तार कर लिया। 

कूटरचित दस्तावेज से खुद को दिखा रखा था भारतीय

दोनों के पास से बरामद कागजात के आधार पर यह भी पाया गया है कि दोनों ने जालसाजी व कूटरचित कागजातों के आधार पर खुद को भारतीय नागरिक के रूप में दिखाया है। जबकि वे बंग्लादेश के ईस्ट बोमानखिल, थाना-रामू, जिला कोक्स बाजार के मूल निवासी हैं और काफी दिनों से सहारनपुर में मुजफ्फर मस्जिद के पास नदीम कालोनी में अवैध रूप से रह रहे थे। गिरफ्तार किए गए दोनों बांग्लादेशियों को जल्द ही लखनऊ लाकर उनके खिलाफ एटीएस थाने में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कूटरचित दस्तावेज से खुद को दिखा रखा था भारतीय

Most Popular