HomeलखनऊLucknow news- यूपी पंचायत चुनाव: भाजपा ने तीसरे और चौथे चरण के...

Lucknow news- यूपी पंचायत चुनाव: भाजपा ने तीसरे और चौथे चरण के लिए 691 उम्मीदवारों की सूची घोषित की

भाजपा ने पंचायत चुनाव के तीसरे और चौथे चरण की 19 जिला पंचायतों के कुल 691 उम्मीदवारों की सूची घोषित की है। पार्टी ने जिला पंचायत चुनाव के जरिये विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पश्चिम से पूर्वांचल तक पिछड़े वोट बैंक को साधने की रणनीति बनाई है। पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ पार्टी के पूर्व पदाधिकारियों और संगठन व सरकार में समायोजन से वंचित रहे नेताओं व उनके परिवारजन को पंचायत चुनाव के मैदान में उतारा है।

तीसरे चरण के 20 जिलों में से 14 जिलों के 507 उम्मीदवारों की घोषणा की है। चौथे चरण के 17 जिलों में से 5 जिला पंचायतों के 184 उम्मीदवारों की घोषणा की है। तीसरे चरण के 20 जिलों में से 11 जिलों में जिला पंचायत सदस्य के वार्डों में उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। पीलीभीत जिला पंचायत के 34, कासगंज के 23, फिरोजाबाद के 33, औरेया के 23, कानपुर देहात के 32, जालौन के 25, हमीरपुर के 17, फतेहपुर के 46, अमेठी के 36, चंदौली के 35 और मिर्जापुर के 44 वार्डों में उम्मीदवार घोषित किए हैं। इसी प्रकार सिद्धार्थनगर के 45, देवरिया के 56 और बलिया के 58 जिला पंचायत वार्डों में उम्मीदवार घोषित किए हैं। पार्टी ने चंदौली से पूर्व जिलाध्यक्ष सर्वेश कुशवाहा को चहनिया द्वितीय वार्ड से उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने राज्य पिछड़ा आयोग के सदस्य और चंदौली के पूर्व जिलाध्यक्ष शिवशंकर सिंह पटेल की पत्नी अनिता पटेल को नियामता तृतीय वार्ड से उम्मीदवार बनाया है।

चौथे चरण के 17 जिलों में से फर्रुखाबाद जिला पंचायत के 30, बांदा के 30, सोनभद्र के 31, गाजीपुर के 67 और कौशांबी जिला पंचायत के 26 वार्डों में उम्मीद्वार घोषित किए गए हैं। तीसरे और चौथे चरण के उम्मीदवार चयन के लिए बुधवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सुबह से देर रात तक मंथन चला। काशी, गोरखपुर, अवध, पश्चिम, ब्रज और कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्रों की ओर से मिले उम्मीदवारों के पैनल पर पार्टी ने अपने फीडबैक के आधार पर चर्चा की। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और पंचायत चुनाव प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने करीब आठ घंटे की मशक्कत के बाद तीसरे और चौथे चरण के कुल 16 जिला पंचायतों में पार्टी उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया।

यहां देखें, पूरी लिस्ट

जिला कासगंज के उम्मीदवारों की सूची

जिला औरैया के उम्मीदवारों की सूची

जिला कानपुर देहात के उम्मीदवारों की सूची

जिला जालौन के उम्मीदवारों की सूची

जिला पीलीभीत के उम्मीदवारों की सूची

जिला गाजीपुर के उम्मीदवारों की सूची

जिला सोनभद्र के उम्मीदवारों की सूची

जिला मिर्जापुर के उम्मीदवारों की सूची

इन जिलों के उम्मीदवारों की भी लिस्ट देखें

जिला फतेहपुर के उम्मीदवारों की सूची

जिला फर्रुखाबाद के उम्मीदवारों की सूची

जिला फिरोजाबाद के उम्मीदवारों की सूची

जिला बांदा के उम्मीदवारों की सूची

जिला हमीरपुर के उम्मीदवारों की सूची

जिला अमेठी के उम्मीदवारों की सूची

जिला चंदौली के उम्मीदवारों की सूची

इन जिलों के उम्मीदवारों की भी लिस्ट देखें

Most Popular