HomeलखनऊLucknow news- यूपी: परिषदीय स्कूलों के शिक्षक घर से कर सकेंगे काम...

Lucknow news- यूपी: परिषदीय स्कूलों के शिक्षक घर से कर सकेंगे काम पर आवश्यकता पर होना होगा उपस्थित

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार ने बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को घर से काम करने की मंजूरी दे दी है। 

परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए। आदेश के मुताबिक जिला प्रशासन या सक्षम अधिकारी की ओर से शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को दिए गए प्रशासकीय कार्य और जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए आवश्यकता पड़ने पर उन्हें उपस्थित होना होगा। 

बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश में हालात ऐसे हैं कि यूपी सरकार ने मंगलवार से हर रोज रात्रि कर्फ्यू लगा दिया है। इस आदेश के अनुसार, प्रदेश में प्रत्येक शनिवार और रविवार को प्रदेश में साप्ताहिक बंदी (लॉकडाउन)  प्रभावी रहेगी। इसके अतिरिक्त जिन जिलों में 500 से अधिक एक्टिव केस हैं, वहां हर दिन रात्रि 08 बजे से अगले दिन प्रातः 07 बजे तक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। इस नियम को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा, कोरोना कर्फ्यू को सफल बनाने में हर नागरिक का योगदान है। जहां तक जरूरी हो, घर से बाहर न निकलें। पर्व और त्योहार घर पर ही मनाएं। निकलें तो मास्क जरूर लगाएं। सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ न हो। इसे कड़ाई से लागू किया जाए।

प्रदेश में सोमवार को 28287 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। थोड़ी राहत ये रही कि 10978  मरीज डिस्चार्ज भी किए गए हैं। प्रदेश भर में करीब 167 मरीजों की मौत संक्रमण से हुई है। अब प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 208523 है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, अब तक 8,79,831 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें से 6,61,311 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। इस दौरान कुल 9997 मरीजों की मौत हुई है।

Most Popular