HomeलखनऊLucknow news- यूपी में एक दिन में रिकॉर्ड 3.36 लाख लाभार्थियों का...

Lucknow news- यूपी में एक दिन में रिकॉर्ड 3.36 लाख लाभार्थियों का टीकाकरण, सभी सुरक्षित और स्वस्थ

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को रिकॉर्ड 3,36,963 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। प्रदेश के सभी जिला चिकित्सालयों, मेडिकल कॉलेज, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के साथ-साथ प्राइवेट अस्पतालों में 60 साल से ऊपर और 45 वर्ष से 59 वर्ष के चिह्नित बीमारियों से ग्रस्त लोगों के लिए 4384 सत्र आयोजित किए गए।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जिन लोगों को टीका लगाया गया वह सभी सुरक्षित और स्वस्थ्य हैं। इन सभी लाभार्थियों को दूसरी खुराक 9 अप्रैल को उसी टीकाकरण स्थल पर दी जाएगी।

कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए फोकस टेस्टिंग आज से

यूपी में होली के त्यौहार को देखते हुए कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए 13 मार्च से फोकस टेस्टिंग की जा रही है। यह विशेष अभियान 27 मार्च तक चलाया जाएगा। बीते 10 दिन से प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है। ऐसे में समुदाय स्तर पर संक्रमण का पता लगाने के लिए फोकस टेस्टिंग का सहारा लिया जा रहा है।

त्यौहार के मौके पर बाजारों में भीड़ ज्यादा रहती है, इसलिए दीपावली की तरह ही होली में भी संक्रमण का पता लगाने के लिए फोकस टेस्टिंग की जाएगी। इसमें रंग, पिचकारी, नमकीन, मिठाई की दुकानों और शॉपिंग मॉल में काम करने वाले कर्मचारियों, खरीददारी करने वाले लोगों, पटरी दुकानदारों के नमूने लिए जाएंगे। नमूनों की रोजाना जांच होगी। जिससे संक्रमित व्यक्ति का पता समय से लग जाए और उसे समय पर क्वारंटीन किया जा सकेगा। संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच भी की जाएगी।

Most Popular