HomeलखनऊLucknow news- यूपी में कोरोना: योगी-अखिलेश के बाद कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा...

Lucknow news- यूपी में कोरोना: योगी-अखिलेश के बाद कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा भी कोरोना पॉजिटिव

विस्तार

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बाद अब कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।   

शुक्रवार को प्रदेश में 27426 नए मरीज मिले हैं। जबकि 103 लोगों की मौत हो गई है। लखनऊ में 6598 नए केस आए हैं। प्रदेश में अप्रैल माह में हर दिन करीब 44 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो रही है। इनमें सर्वाधिक 13 की मौत लखनऊ में हो रही है। 

तेजी से फैलते संक्रमण ने सीएम कार्यालय को भी चपेट में ले लिया। मंगलवार को मुख्यमंत्री के करीबी अफसरों अपर मुख्य सचिव शशि प्रकाश गोयल, विशेष सचिव अमित कुमार सिंह, ओएसडी अभिषेक कौशिक के अलावा एक निजी सचिव व एक निजी सहायक में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था। 

प्रदेश में बृहस्पतिवार को एक दिन में मौत का आंकड़ा सौ पार होते हुए 1003 पर पहुंच गया है। इससे पहले 15 सितंबर को एक दिन में 113 लोगों की मौत हुई थी। इस बार वायरस का असर तेज होने की वजह से संक्रमण की दर हर दिन एक से डेढ़ फीसदी बढ़ रही है।

कुल मिलने वाले मरीजों की अपेक्षा संक्रमण की दर अभी करीब 0.45 फीसदी है, लेकिन दिन के आधार पर देखा जाए तो अप्रैल बेहद खतरनाक साबित हो रहा है। मार्च में कुल 87 लोगों की मौत हुई थी, जबकि अप्रैल में अब तक 669 की जान जा चुकी है। कोरोना काल के 15 दिन के अंदर होने वाली मौत में यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। पिछले 15 दिन में लखनऊ में सर्वाधिक 199 लोगों की मौत हुई है।

Most Popular