HomeलखनऊLucknow news- यूपी में पांच आईएएस और 25 पीसीएस अफसरों के गुपचुप...

Lucknow news- यूपी में पांच आईएएस और 25 पीसीएस अफसरों के गुपचुप तबादले, नमामि गंगे व ग्रामीण जलापूर्ति पर फोकस

उत्तर प्रदेश सरकार ने पांच आईएएस व 25 पीसीएस अधिकारियों के गुपचुप तबादले किए। इनमें 12 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी जबकि 13 डिप्टी कलेक्टर शामिल हैं। तबादले की जानकारी आधिकारिक तौर पर सार्वजनिक नहीं की गई है।

जानकार बताते हैं कि ये तबादले नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति से जुड़े कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाने को ध्यान में रखकर किए गए हैं। बुंदेलखंड मंडल के सभी 7 व विंध्याचल धाम मंडल के मिर्जापुर व सोनभद्र जिले में इनसे जुड़ी परियोजनाएं चल रही हैं।

इन सभी 9 जिलों में एडीएम नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति का नया पद बनाते हुए वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों की तैनाती की गई है। इसी तरह नमामि गंगे विभाग से एक आईएएस को हटाकर दो आईएएस अधिकारियों (विशेष सचिव) की तैनाती की गई है।

सार्वजनिक नहीं किए जा रहे तबादले

प्रदेश में आईएएस व पीसीएस अफसरों के तबादले व्हाट्सएप ग्रुप व विभाग की वेबसाइट पर डाले जाने की पुरानी परंपरा रही है। लेकिन, पिछले कई महीने से थोक के भाव तबादले हो रहे हैं, लेकिन इनको सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है। जानकार बताते हैं कि केंद्र सरकार इंपैनलमेंट से लेकर सेवा विस्तार और सभी स्तर के तबादले, नियुक्तियां ऑनलाइन उसी दिन डीओपीटी के पोर्टल पर उपलब्ध करा देती है पर केंद्र की इस पारदर्शी पहल का प्रदेश में पालन नहीं किया जा रहा है।

खास बात यह है कि सरकार तबादले सार्वजनिक नहीं कर रही है, लेकिन स्थानांतरित अफसरों के नाम सोशल मीडिया पर वायरल हैं। इनकी पुष्टि करने वाला तक कोई नहीं है।

पारदर्शिता के दावों के बीच लोगों को जिले व शासन के विभिन्न विभागों से संपर्क कर तबादलों की जानकारी जुटाने की नौबत है। दूसरी ओर आईपीएस व पीपीएस अफसरों के तबादले नियमित रूप से सार्वजनिक रूप से से जारी हो रहे हैं।

यहां देखें पूरी लिस्ट

सार्वजनिक नहीं किए जा रहे तबादले

Most Popular