HomeलखनऊLucknow news- यूपी में हादसा : कोल्ड स्टोर का गैस चैंबर फटा,...

Lucknow news- यूपी में हादसा : कोल्ड स्टोर का गैस चैंबर फटा, दो मजदूरों की मौत

इटौंजा थाना क्षेत्र के अंतर्गत माल रोड पर गोराही गांव में स्थित बिंदेश्वरी कोल्ड स्टोर का गैस चैंबर शनिवार देर रात अचानक उस समय फट गया, जब आलू भंडारण किया जा रहा था। चैंबर फटने से हुए गैस रिसाव के चलते कोल्ड स्टोर की एक दीवार आंशिक रूप से गिर गई। हादसे के वक्त चैंबर में करीब 10 लोग आलू भंडारण के काम में लगे थे। गैस रिसाव और चैंबर फटने से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इटौंजा और बख्शी का तालाब के राम सागर मिश्रा अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि दो अन्य मजदूरों को गंभीर हालत में केजीएमयू रेफर किया गया है।

बिंदेश्वरी कोल्ड स्टोर में शनिवार रात नौ बजे आलू भंडारण का काम किया जा रहा था। उसी वक्त गैस चैंबर फटने के बाद वहां हड़कंप मच गया। इस हादसे में चार मजदूर मिश्रीलाल (35), धर्मेंद्र कुमार (30), परमानंद (30) सभी निवासी संदना सीतापुर और विनोद कुमार (30) निवासी घुंघटेर जिला बाराबंकी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना की सूचना मिलने पर उप जिलाधिकारी बख्शी का तालाब नवीन चंद्र, क्षेत्राधिकारी डॉ. हिरदेश कठेरिया और इटौंजा थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सहित कई अधिकारी और पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचे। 

दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुंची। घायल चारों मजदूरों को सीएचसी इटौंजा और राम सागर मिश्रा अस्पताल में भर्ती कराया गया। मिश्रीलाल और धर्मेंद्र की मौत हो गई वहीं परमानंद और विनोद कुमार को केजीएमयू रेफर कर दिया गया जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। कोल्ड स्टोर के आसपास गैस रिसाव के चलते काफी दुर्गं ध फैल गई जिससे लोगों को परेशानी भी हुई।

कोल्ड स्टोर संचालक पर दर्ज होगा केस

घटना की सूचना पाते ही एडीएम प्रशासन अमरपाल और विधायक अविनाश त्रिवेदी भी घटनास्थल पर पहुंचे। सीओ बख्शी का तालाब हिरदेश कठेरिया का कहना है कि कोल्ड स्टोर संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। कोल्ड स्टोर में करीब 60 हजार बोरे आलू भरा है।

Most Popular