Home लखनऊ Lucknow news - यूपी राज्यसभा चुनाव: सपा के महासचिव रामगोपाल ने नामांकन...

Lucknow news – यूपी राज्यसभा चुनाव: सपा के महासचिव रामगोपाल ने नामांकन पत्र जमा किया, अगले माह खत्म हो रहा राज्यसभा का कार्यकाल, तय मानी जा रही जीत

समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने आज राज्य सभा चुनाव के लिए नामांकन किया।अखिलेश यादव भी साथ में थे।

रामगोपाल का 25 नवंबर को कार्यकाल खत्म हो रहा हैएक हफ्ते पहले सपा ने उन्हें उम्मीदवार घोषित किया था

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने आज राज्यसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर उन्होंने राज्यसभा के लिए पांचवी बार उम्मीदवार बनाने पर पार्टी नेतृत्व का आभार जताया। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की सारी जनता दुखी है। लेकिन ऐसी कोई बात नहीं कहना चाहता जो सत्ताधारी दल के मन को दुखे। आज कुछ नहीं कहना चाहता। आज के बाद जब पूछेंगे तब बताऊंगा।

प्रो. यादव को एक हफ्ते पहले पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार घोषित किया था। यादव वर्तमान में भी राज्यसभा सदस्य हैं। उनका कार्यकाल अगले माह 25 नवंबर को समाप्त हो रहा है। उनकी जीत तय मानी जा रही है।

10 सीटों पर होना है चुनावउत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों पर 9 नवंबर को चुनाव होना है। वर्तमान में इन 10 सीटों में से तीन पर भाजपा का कब्जा है। 20 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई है, जो 27 अक्टूबर तक चलेगी। अभी तक भाजपा ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है।

भाजपा की झोली में जा सकती हैं 9 सीटेंसूत्रों की मानें तो भाजपा अपने उम्मीदवारों के नामों पर 23 अक्टूबर को मुहर लगा सकती है। संभावना है कि 26 अक्टूबर को पार्टी के सारे उम्मीदवार एक साथ नामांकन करें। माना जा रहा है कि इस बार भाजपा की झोली में 9 सीटें जा सकती हैं। कारण विधानसभा में विधायकों की संख्या अधिक है।

Input – Bhaskar.com

Most Popular