HomeलखनऊLucknow news - योगी की कैबिनेट में लिया गया फैसला: UP में...

Lucknow news – योगी की कैबिनेट में लिया गया फैसला: UP में 18 साल की उम्र के लोगों को फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी, 3 श्रेणियों में होगा टीकाकरण

उत्तर प्रदेश 1 मई से 18 साल के ज्य - Dainik Bhaskar

उत्तर प्रदेश 1 मई से 18 साल के ज्य

प्रदेश में फैले कोरोना महामारी को रोकने को लेकर कैबिनेट की बैठक में चर्चा हुईPMO के 4 अफसरों को उत्तर प्रदेश में कोविड के प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी गई

उत्तर प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि 1 मई से 18 साल के ज्यादा उम्र वाले व्यक्तियों को लगने वाली वैक्सीन फ्री लगाई जाएगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बजे शुरू हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करीब 1 घंटे तक चली।

बैठक में किस तरीके से उत्तर प्रदेश में फैले कोरोना महामारी से लड़ने को लेकर चर्चा हुई। मुख्य रूप से कोरोना संक्रमण को रोकने और लोगों को की जान बचाए जाने को लेकर किए जा रहे प्रबंध पर यह सीएम योगी ने समीक्षा की।

उत्तर प्रदेश की कैबिनेट बैठक में 18 साल की उम्र से ज्यादा लोगों को फ्री व्यक्ति लगाए जाने का फैसला हुआ। तो वही सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा जो व्यक्ति सक्षम है वह वैक्सीन खरीद कर भी लगवा सकता है। इसके अलावा 3 श्रेणियों में टीकाकरण होगा।

सबसे पहले जिन लोगों को दूसरी डोज लगनी है उन्हें लगेगी,फिर 45 वर्ष के ऊपर के लोगों को और फिर 18 वर्ष से ऊपर के लोगो को वैक्सीन दी जाएगी। लेकिन जो लोग सक्षम हैं जो टीके की कीमत चुका सकते हैं उनसे यह भी अपील सरकार की तरफ से की जा सकती है कि वह निजी अस्पतालों में टीका लगवा लें।

UP में चार अफसरों को कोविड-19 की मिली जिम्मेदारीउत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय के चार अधिकारियों को लगाया गया है। इसी क्रम में उत्तरप्रदेश में कोविड प्रबंधन और सरकारी अव्यवस्था पर प्रधानमंत्री मोदी ने रिपोर्ट मांगी हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय के 4 अहम अधिकारियों को ज़िम्मेदारी मिली हैं। यह अधिकारी ग्राउंड फ़ीडबैक, आक्सीजन समेत अन्य संसाधनों पर नजर रखेंगे। लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और काशी PM कार्यालय का विशेष ध्यान हैं।

खबरें और भी हैं…

Most Popular