HomeलखनऊLucknow news - योगी के मंत्री का जापान प्रेम: योगी सरकार के...

Lucknow news – योगी के मंत्री का जापान प्रेम: योगी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना ने उद्यमियों को दी जापान की नकल करने की सलाह, बोले-भारत में जुगाड़ चलता है

उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने गुरुवार को कहा कि हमें जापान की नकल करनी चाहिए। भारत में तो जुगाड़ काम करता है। जापान में जुगाड़ तकनीक नहीं है। बुधवार को IIA के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे।

एक तरफ केंद्र और प्रदेश सरकार मेक इन इंडिया को प्रमोट कर रही है। दूसरी तरफ कैबिनेट मंत्री कार्यक्रम पर वह लघु उद्योग से जुड़े उद्यमियों को नकल करने की सलाह दे गए। आईआईए के नए पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंच मंत्री ने भारत तथा जापान की तुलना की। कहा कि कि दोनों की स्थिति एक जैसी है, बस जापान विकसित है और भारत विकासशील है।

जहां कांग्रेस की सरकार वहां पेट्रोल महंगा

उन्होंने पेट्रोल और डीजल की महंगाई पर केंद्र और प्रदेश सरकार का बचाव किया। कहा कि देश के जिन राज्यों में कांग्रेस या किसी अन्य पार्टी की सरकार है वहां महंगाई ज्यादा है। उप्र में बीजेपी की सरकार है। यहां कई राज्यों की तुलना में रेट कम है।

पौन घंटे लेट पहुंचे मंत्री

गोमती नगर विभूति खंड स्थित आईआईए कार्यालय में मंत्री करीब 45 मिनट लेट से भी पहुंचे थे। स्थिति यह थी कि जब वह कार्यक्रम में पहुंचे तो ज्यादातर उद्यमी खाने खाने के लिए जा चुके थे। पदाधिकारियों ने सबको बुलाकर दोबारा कार्यक्रम शुरू कराया। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में केंद्र तथा प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, यह ऐसी सरकार है, जिसकी प्राथमिकता व उद्देश्य विकास है।

अशोक अग्रवाल ने अध्यक्ष का पद संभाला

कार्यक्रम के दौरान आईआईए के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने पदभार ग्रहण किया। अशोक अग्रवाल ने वित्त मंत्री के समक्ष एमएसएमई से जुड़े उद्यमियों की समस्याओं को उठाया। उन्होंने कहा कि यूनिट लगाने के लिए जो भूखंड हमें लीज पर दिए गए हैं, उन्हें फ्री होल्ड कराया जाए। इंडस्ट्रीज लगाने वाले उद्यमियों से हाउस टैक्स के रूप में 3 गुना टैक्स लिया जा रहा है। इससे उद्यमियों को भारी समस्या झेलनी पड़ रही।

इस अवसर पर आईआईए के पूर्व प्रेसिडेंट पंकज कुमार, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मनमोहन अग्रवाल, जनरल सेक्रेटरी अश्वनी खंडेलवाल, नवनिर्वाचित सीनियर वाइस प्रेसिडेंट नीरज सिंघल, कोषाध्यक्ष आलोक अग्रवाल, जनरल सेक्रेटरी दिनेश गोयल,वाइस प्रेसिडेंट राजीव बंसल समेत कई लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं…

Most Popular