HomeलखनऊLucknow news- राजभवन कॉलोनी समेत 12 जगह पानी के नमूने फेल, कम...

Lucknow news- राजभवन कॉलोनी समेत 12 जगह पानी के नमूने फेल, कम मिली क्लोरीन की मात्रा, 80 नमूने लिए स्वास्थ्य विभाग-जलकल की टीम ने

लखनऊ। राजभवन कॉलोनी जैसे वीवीआईपी इलाके समेत शहर भर में लिए पानी के 80 नमूनों में से 12 फेल हो गए। स्वास्थ्य विभाग-जलकल की संयुक्त टीम की ओर से की सैंपलिंग के दौरान पानी में क्लोरीन की मात्रा कम निकली। मामले की पूरी रिपोर्ट शासन के साथ जलकल विभाग को भेजकर क्लोरीन की मात्रा बढ़ाने के लिए कहा गया है।

स्वास्थ्य-जलकल की टीम ने राजभवन कॉलोनी ओवरहेड टैंक से पानी का नमूना लेकर जांच की तो यह फेल निकल गया। इसी तरह हजरतगंज के ताड़ीखाना नरही से लिए गए दस नमूनों में से दो फेल हो गए। राणा प्रताप मार्ग बापू नगर से लिया सैंपल भी निगेटिव आया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पानी में क्लोरीन की मात्रा कम होने से नमूने फेल हुए। वहीं, जलकल प्रबंधक एसके वर्मा का कहना है कि राजभवन कॉलोनी में पानी की सप्लाई अपनी है। इसी तरह लक्ष्मणपुरी कॉलोनी में सोसाइटी की सप्लाई है। इंदिरानगर में शिकायत मिलने के बाद मामला दिखवाया गया। यह भी कहा कि जहां सैंपल लिया जाता है वहां नल पांच मिनट खुला छोड़ना होता है। ऐसा न करने पर भी नमूने फेल आ सकते है। इस टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आने पर पानी में कोई कमी नहीं होती है।

यहां फेल हुए नमूने

बापू नगर राणा प्रताप मार्ग में तीन, छोटा इमामबाड़ा रोड पर तीन, शबनम विला, लक्ष्मणपुरी कॉलोनी में एक, ओवर हैंड टैंक राजभवन कॉलोनी में एक, इंदिरा नगर सेक्टर 14/106 में एक, ताड़ीखाना नरही, हजरतगंज में दो और मोहिनी पुरवा तिराहा मंदिर के पास एक सैंपल फेल हुआ।

Most Popular