HomeलखनऊLucknow news - राम नवमी मेले में कोरोना से बचाव की मुहिम:...

Lucknow news – राम नवमी मेले में कोरोना से बचाव की मुहिम: भीड़ रोकने के लिएअयोध्या की बाहरी सीमाएं सील होंगी, नाइट लाकडाउन पर भी विचार कर रहा प्रशासन

यूपी के अयोध्या में रामनवमी के - Dainik Bhaskar

यूपी के अयोध्या में रामनवमी के

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों को देखते हुए यहां के विख्यात राम नवमी मेले पर भी पिछले साल की तरह बाहर से आने वालों पर रोक लगेगी। डीएम एके झा ने संतों व सीएम के बीच हुई विडियो कांफ्रेंसिंग के बाद यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि अब रामनवमी का पर्व लोग अपने घरों में ही पूजा अर्चना करके मनाए ऐसी अपील प्रशासन व संतोंसे करवाई जा रही है। नवरात्र के पर्व पर सोशल डिस्टेंस बना मास्क के लगा कर ही दर्शन की अनुमति दी गई है।

एक दिन में डेढ़ सौ से ज्यादा मामले

उन्होंने बताया कि डेढ़ सौ से ज्यादा केस मंगलवार को ही मिले हैं। जहां जांच के लिए टीमें भेजी जा रही हैं।ऐसे में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए यहां वे सारे पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं जिससे अस्पतालों में अफरा तफरी न मचने पाए्। जरूरत पड़ी तो लाकडाउन भी लगेगा।

बताया गया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले में मद्देनजर राम नवमी मेला पर भीड़ पर रोक को लेकर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के संतों के साथ यहां के विकास भवन में वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग से बात की। मुख्यमंत्री ,की सलाह से संतो ने श्रद्धालु घरों में रखकर करें पूजा अर्चना ,की अपील की है। डीएम ने कहा , जो आएंगे उनका कोविड टेस्ट होगा , निगेटिव होने पर ही मिलेगा प्रवेश ।

खबरें और भी हैं…

Most Popular