HomeलखनऊLucknow news- रेलवे अधिकारी के घर से 50 तोला सोना और पांच...

Lucknow news- रेलवे अधिकारी के घर से 50 तोला सोना और पांच किलो चांदी चोरी

लखनऊ। हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के त्रिवेणीनगर प्रथम में रहने वाले रेलवे के एक अधिकारी के बंद मकान से चोरों ने करीब 50 तोला सोना व पांच किलो चांदी के गहने और 45 हजार रुपये नकदी उड़ा दी। बुधवार देर रात घर लौटे परिवारीजन को वारदात की जानकारी हुई तो पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस छानबीन कर रही है।

त्रिवेणीनगर प्रथम में तुलसीपुरम पार्क के सामने रहने वाले अभिषेक गुप्ता रेलवे में केमिकल एंड मेटलार्जिकल सुपरिंटेंडेंट पद पर बिहार के जमालपुर में तैनात हैं। यहां अभिषेक के बुजुर्ग पिता व रेलवे के रिटायर्ड सीनियर सेक्शन इंजीनियर अशोक गुप्ता व मां माया देवी गुप्ता रहती हैं। अभिषेक मंगलवार को पूरे परिवार के साथ रिश्तेदार के यहां पूजन में कानपुर गए थे। बुधवार देर रात कानपुर से लौटे तो मेन गेट का ताला खोलते ही भीतर का नजारा देख दंग रह गए। अभिषेक केे मुताबिक, घर के दरवाजे और कमरों के ताले टूटे पड़े मिले। अलमारियां भी खुली होने के साथ ही घर का सामान बिखरा पड़ा था। चोर अलमारियों में रखे गहने व करीब 45 हजार कैश ले गए थे।

अभिषेक ने पुलिस को सूचना दी। हसनगंज इंस्पेक्टर ने भी मौका मुआयना किया। अभिषेक ने पुलिस को बताया कि घर में उनकी मां माया देवी, पत्नी मोनिका और बहन सुरुचि कुमारी व चेतना कुमारी के सोने-चांदी के गहने रखे थे। अभिषेक व उनके पिता की भी सोने की चेन व कई अंगूठियां रखी थीं। अभिषेक के मुताबिक, 50 तोला से अधिक सोने के गहने, करीब पांच किलो चांदी के गहने व 45 हजार रुपये की नकदी चोरी हुई है। इंस्पेक्टर हसनगंज ने बताया कि मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन की जा रही है। जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर माल बरामद कर लिया जाएगा।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे संदिग्ध

अभिषेक ने बताया कि पुलिस ने उनके घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो बुधवार देर रात हेलमेट व मास्क पहने कुछ संदिग्ध युवक वहां टहलते दिखे। इंस्पेक्टर का कहना है कि फुटेज में दिख रहे युवकों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

Most Popular