Home लखनऊ Lucknow news - लखनऊवासियों को सहूलियत: दो फ्लाईओवर का हुआ उद्घाटन, नाका,...

Lucknow news – लखनऊवासियों को सहूलियत: दो फ्लाईओवर का हुआ उद्घाटन, नाका, राजेंद्र नगर, ऐशबाग समेत 17 इलाकों को जाम से छुटकारा मिलेगा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल लोकार्पण किया।

दोनों फ्लाईओवर से हुसैनगंज से बासमण्डी जाने वालों के लिए आसान होगा सफर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को राजधानी लखनऊ में सुपर स्पेशियलिटी कैंसर इंस्टीट्यूट एवं हॉस्पिटल की अनेक सेवाओं के शुभारंभ किया। ओपीडी ब्लॉक का लोकार्पण तथा आवासीय परिसर के शिलान्यास के साथ ही दो फ्लाईओवर का वर्चुअल लोकार्पण भी किया गया। सेतु निगम के द्वारा बनाया जा रहे दोनों फ्लाईओवर से हुसैनगंज से बासमण्डी, नाका, राजेंद्र नगर, ऐशबाग समेत 17 इलाकों के लोगों को जाम से छुटकारा मिलेगा। यह शहर का सबसे ज्यादा पॉश इलाके में आते हैं।

दो साल के समय में बनकर तैयार हुए दोनों फ्लाई ओवर

लखनऊ के नाका हिंडोला से शुरू होकर हुसैनगंज चौराहे से पहले तक जाने वाले सेतु निगम के 123.80 करोड़ की लागत के 1.64 किलोमीटर के फ्लाईओवर तैयार हुआ है। फ्लाईओवर बनाने के लिए योजना को 6 जुलाई 2018 को स्वीकृत किया गया था. अगस्त 2018 में शिलान्यास हुआ था। उप्र सेतु निगम के नाका हिंडोला फ्लाईओवर का कार्य लगभग पूर्ण हो चला है।

नाका हिंडोला फ्लाईओवर की लंबाई 1.64 किमी है। बांसमंडी, नाका हिंडोला, चारबाग, हुसैनगंज, मोतीनगर, राजेन्द्र नगर और आर्यनगर के क्षेत्रों के लोगों को फायदा मिलेगा। फ्लाईओवर के खुलने से बांसमण्डी, नाका, सुंदरबाग़, हुसैनगंज, राजेन्द्र नगर, गणेशगंज के रास्तों पर लगने वाली जाम की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा।

वहीं मीना बेकरी फ्लाईओवर की लंबाई 908.05 मीटर है। इस फ्लाईओवर की 64 करोड़ रुपये निर्माण लागत है। फ्लाईओवर बनाने के लिए योजना को 6 जुलाई 2018 को स्वीकृत किया गया था। अगस्त 2018 में शिलान्यास हुआ। इस फ्लाईओवर से राजाजीपुरम, मालवीय नगर, टिकैतगंज, तालकटोरा और आलमनगर के क्षेत्रों के लोगों को फायदा मिलेगा।

इस दौरान प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश खन्ना, जय प्रताप सिंह, बृजेश पाठक, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन,गोपाल मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और लखनऊ शहर के सभी विधायक मौजूद रहे।

Input – Bhaskar.com

Most Popular