HomeलखनऊLucknow news- लखनऊ: बाजारों की बंदी 21 तक बढ़ी, हजरतगंज 22 तक...

Lucknow news- लखनऊ: बाजारों की बंदी 21 तक बढ़ी, हजरतगंज 22 तक बंद, व्यापारी बोले- जान बचाएं, पैसा बाद में कमा लेंगे… 

विस्तार

राजधानी लखनऊ में तीन दिन बाजारों की बंदी से शनिवार व रविवार को कोरोना मरीजों की संख्या घटी है। इससे उत्साहित कारोबारियों ने बाजारों को तीन दिन और यानी 21 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया है। बुधवार को हालात का परीक्षण करने के बाद फैसला लिया जाएगा कि इसके बाद बाजार खोले जाएं या बंदी जारी रखें।

व्यापारियों के इस निर्णय से हजरतगंज, अमीनाबाद, आलमबाग, नाका, चौक, भूतनाथ, लाटूश रोड, गौतम बुद्ध मार्ग, शिवाजी मार्ग, पांडेयगंज सहित अन्य बाजारों में दुकानें नहीं खुलेंगी और पूरी तरह कपड़ा, सर्राफा, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल्स आदि का कारोबार ठप रहेगा। यह जानकारी व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल, पदाधिकारी सतीश अग्रवाल, केदार बाजपेई, उत्तम कपूर, देवेंद्र गुप्ता, मनीष कुमार वर्मा, अनुराग रस्तोगी आदि ने दी। 

लखनऊ चिकनकारी हैंडीक्राफ्ट एसोसिएशन अध्यक्ष संजीव अग्रवाल और महामंत्री शैलेश टंडन शालू ने संयुक्त रूप से बताया कि एक बैठक में जिन चिकनकारी व्यापारियों का करोना की वजह से देहांत हुआ, उनको श्रद्धांजलि दी गई और 22 अप्रैल तक दुकानें बंद रखने का फैसला हुआ है। उधर, हजरतगंज ट्रेडर्स एसोसिएशन के सचिव विनोद पंजाबी ने बताया कि हजरतगंज बाजार 22 अप्रैल तक बंद रहेगा।

24 व 25 को ट्रांसपोर्ट व्यवसाय बंद

लखनऊ गुड्स परिवहन एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय कुमार छाबड़ा ने 24 व 25 अप्रैल को ट्रांसपोर्ट व्यवसाय पूरी तरह बंद करने का आह्वान अपने ट्रांसपोर्टर साथियों से किया है।

जान बचाएं, पैसा बाद में कमा लेंगे… 
राजधानी के वरिष्ठ व्यापारी नेता सतीश अग्रवाल ने रविवार को लखनऊ व्यापार मंडल ग्रुप पर एक संदेश जारी किया। इसमें कोरोना की लहर में भी दुकान खोल रहे व्यापारियों से अपील की कि दुकानें बंद कर खुद व परिवार का जीवन बचाएं, पैसा बाद में भी कमा लेंगे।

24 व 25 को ट्रांसपोर्ट व्यवसाय बंद

Most Popular