Home लखनऊ Lucknow news - लखनऊ में आस्था का सैलाब: तस्वीरों में देखिए यूपी...

Lucknow news – लखनऊ में आस्था का सैलाब: तस्वीरों में देखिए यूपी में छठ महापर्व का समापन, बिना सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के दिखे श्रद्धालु

शनिवार को छठ महापर्व का समापन हो गया । इस मौके पर लखनऊ में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ दिखाई दी।

छठ पूजा का आज समापन हो गयालखनऊ में पुलिस कमिश्नर भी पहुंचे घाटों पर जायजा लेने

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कोरोना संकट के बावजूद छठ पर्व को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला। छठ पूजा के अंतिम दिन शनिवार को उगते सूर्य को श्रद्धालुओं ने किया। गोमती नदी के तट पर पहुंचकर महिलाओं ने चौथे दिन व्रत पूजा सम्पन्न किया। महिलाओं ने उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य देने के बाद प्रसाद वितरण के साथ ही पारन किया।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर द्वारा सुबह ही छठ पूजा के आयोजन पर घाटों का जायजा लिया। घाटों की सुरक्षा व्यवस्था की सुदृढता का जायज़ा के साथ आवागमन को सुगम बनाये रखने के लिए व अन्य प्रबंधन प्रणाली को प्रभावी बनाये संबंधित दिशा निर्देश दिए गए थे।

छठ महापर्व के दौरान घाटों पर उमड़ी आस्था।

छठ महापर्व के दौरान घाटों पर उमड़ी आस्था।

छठ पर्व पर लखनऊ के प्रमुख घाटों तथा आवागमन को सुगम बनाये रखने वाले वे पाइंटों को भी चेक किया गया। मास्क न लगाने को वालों को पुलिस ने टोकते हुए उन्हें लगाने के लिए कहा गया। पुलिस मौजूदगी को अधिक से अधिक बनाये रखने के लिए संबंधित को दिशा निर्देश दिए गए थे।

महापर्व के दौरान व्रती महिलाओं की भीड़।

महापर्व के दौरान व्रती महिलाओं की भीड़।

साथ ही आसपास बैरिकेटिंग में पुलिस बल मौजूद रही। घाटों के आसपास लगने वाले सांस्कृतिक पंडाल के आसपास महिला पुलिस कर्मियों की ड्यूटी व गुंडा दमन दल की प्रभावी कार्यप्रणाली को भी चेक किया गया। पूजा के पहले दिन से घाटों के आसपास एसडीआरएफ के जवानों की भी तैनाती व गोताखोरों को घाटो की निगरानी करते रहने के लिए तैनात कर दिया गया था।

छठ के दौरान पूजा पाठ करती महिलाएं।

छठ के दौरान पूजा पाठ करती महिलाएं।

छठ पर्व के दौरान लखनऊ में घाटों पर पहुंचे लोग।

छठ पर्व के दौरान लखनऊ में घाटों पर पहुंचे लोग।

Input – Bhaskar.com

Most Popular