HomeलखनऊLucknow news - लखनऊ में जारी रहेगी बिजली संकट: लखनऊ में एक...

Lucknow news – लखनऊ में जारी रहेगी बिजली संकट: लखनऊ में एक लाख से ज्यादा आबादी झेलगी बिजली संकट , विद्युत शवदाह गृह में नहीं हो पाएगा अंतिम संस्कार

उमस बढ़ने के बाद लेसा को याद आया - Dainik Bhaskar

उमस बढ़ने के बाद लेसा को याद आया

राजधानी लखनऊ में मरम्मत काम की वजह से गुरुवार को करीब 50 हजार से ज्यादा की आबादी बिजली कटौती झेलेगी। अगल -अलग उपकेंद्रों पर मरम्मत की वजह से दो से छह घंटे बिजली कटी रहेगी। इसकी सूचना उपकेंद्र के जेई और एसडीओ ने दी है। दरअसल, अप्रैल में यह काम हो जाना चाहिए था लेकिन विभागीय लापरवाही की वजह से अभी तक मरम्मत काम हो रहा है। दूसरी तरफ उमस बढ़ने से लोग ज्यादा होने लगा है।

अंतिम संस्कार में आएगी दिक्क्त, बंद रहेगा शवदाह गृह

इस दौरान डालीबाग उपकेंद्र पर मरम्मत होने की वजह से बैकुंठ धाम और यहां बने विद्युत शवदाह गृह में भी सुबह 11 से शाम 5 बजे तक बिजली नहीं आएगी। जेई अजय ने बताया कि बालू अड्‌डे के पास 11 केवी लाइन पर काम होना है। इस दौरान पीएन रोड,बालू अड्डा, हाइडिल कॉलोनी, सिंचाई विभाग कॉलोनी समेत कई इलाकों में बिजली कटी रहेगी। यहां करीब पांच से आठ हजार लोग बिजली संकट से परेशान रहेंगे। इस दौरान कई सरकारी और निजी कार्यालय में समस्या ज्यादा रहेगी।

गणेशगंज और लाटूश रोड पर डेढ़ घंटे का कट

रेजीडेंसी डिवीजन के अन्तर्गत आने वाले जीटीआई सब स्टेशन जुड़े लाटूश रोड और गणेशगंज में सुबह 11 से साढ़े 12 बजे तक बिजल कटी रहेगी। यहां भी मरम्मत काम होना है। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान गांधीनगर, चट्टानपार्क, छितवापुर ,लालकुवां, गुरुगोविंद सिंह, मक़बूलगंज लाटूश रोड, गणेशगंज ,अमीनाबाद रोड विजय नगर, चारबाग़, मवैया पानदरीबा, एपी सेन रोड के करीब 40 हजार लोग बिजली संकट झेलेंगे।

कपूरथला बाजार में छह घंटे का रहेगा पावर कट

शहर के बड़े बाजार में शामिल कपूरथला बाजार और आस-पास के इलाकों में सुबह 11 से शाम पांच बजे तक बिजली कट रहेगा। यहां 33 केवी कपूरथला लाइन पर अनुरक्षण एवं मरम्मत कार्य होना है । एक्सईएन महानगर ने बताया कि यह कटौती आंशिक रहेगी। हालांकि कब कहां कितने देर के लिए पावर कट रहेगा। यह बताने में अधिकारी फेल है। यहां करीब 30 हजार लोग बाजार में आते है। करीब एक हजार से ज्यादा छोटी बड़ी दुकानें है।

पंडित नगर में दो घंटे का पावर कट

रेजीडेंसी इलाके से संबंधित कैसरबाग में ट्रांसफॉर्मर मरम्मत काम होना है। इस दौरान पंडित नगर में सुबह 10 से 12 बजे तक बिजली कटी रहेगी। यहां 630 एमवीए ट्रांसफॉर्मर पर काम होना है, जहां से राजस्व परिषद कॉलोनी, घोशियाना जैसे इलाकों को भी बिजली मिलता है।

सचिवालय कॉलोनी में दो घंटे रहेगा पावर कट

अलीगंज जीएसआई उपकेंद्र के अन्तर्गत आने वाले जीएसआई उपकेंद्र से संबंधित कई इलाकों में दो घंटे बिजली नहीं आएगी। इंजीनियरों ने बताया कि यहां मरम्मत के कारण सुबह 10 से 12 बजे तक सचिवालय कॉलोनी,अकिलापुर सेक्टर सी जानकीपुरम क्षेत्र से संबंधित इलाके प्रभावित रहेंगे। करीब दस हजार लोग इस दौरान प्रभावित रहेंगे।

खबरें और भी हैं…

Most Popular