HomeलखनऊLucknow news - लखनऊ में बिजली कटौती से परेशान दो लाख आबादी:...

Lucknow news – लखनऊ में बिजली कटौती से परेशान दो लाख आबादी: कहीं ट्रांसफॉर्मर खराब तो कही फॉल्ट की जानकारी भी नहीं; आलमबाग में व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

आलमबाग के नटखेरा रोड पर बिजली कटौती से परेशान कारोबारियों ने जताया रोष। - Dainik Bhaskar

आलमबाग के नटखेरा रोड पर बिजली कटौती से परेशान कारोबारियों ने जताया रोष।

राजधानी लखनऊ में लगातार बिजली संकट बढ़ता जा रहा है। मंगलवार रात से बुधवार दिन तक कई इलाकों में लोग बिजली कटौती से परेशान रहे। उपकेंद्रों पर फोन करने वालों की संख्या कई गुणा बढ़ गई है। गुरुवार को आलमबाग के नटखेरा रोड स्थित व्यापारियों ने प्रदर्शन कर बिजली विभाग के खिलाफ अपना रोष जताया है।

लखनऊ शहर में मौजूदा समय करीब 10 लाख उपभोक्ता है। उसमें करीब 40 से 50 हजार उपभोक्ता स्थानीय स्तर पर फॉल्ट या अघोषित कटौती के कारण बिजली समस्या से जू़झ रहे हैं। आलमबाग, रहिमनगर, कल्याणपुर, ईको गॉर्डन, पुराना जेल रोड, राजीव नगर इंदिरा नगर, ठाकुरगंज समेत कई जगहों पर पूरी रात बिजली की आवाजाही लगी रही। इसकी वजह से कई उपकेंद्रों पर रात में फोन बंद करने का खेल भी शुरू हो गया है। या फिर उसको लगातार बिजी कर दिया जाता है। इससे नाराज लोगों ने उपकेंद्र पहुंच कर हंगामा भी किया। लेसा कर्मचारियों ने स्थानीय स्तर पर फॉल्ट बताकर नाराज उपभोक्ताओं को समझाया।

जूनियर इंजीनियर संगठन कर चुका शिकायत

जूनियर इंजीनियर संगठन के अध्यक्ष जेबी पटेल बताते है कि इस बार उपकेंद्रों की मरम्मत ठीक से नहीं हुई है। वह लोग इसकी कई बार शिकायत कर चुके है। लेकिन कही कोई कार्रवाई नहीं हुई। स्थिति यह है कि बिजली कटने पर उपभोक्ताओं की नाराजगी सबसे पहले जेई को झेलनी होती है। इसमें कई जगह जेई पर हमले भी हो रहे है। इसकी शिकायत भी की गई है।

तीन साल से लो वोल्टेज, लेकिन सुनवाई नहीं

चिनहट डिवीजन के सेमरा इलाके में पूर्वांचल एन्क्लेव में करीब दो आंवटी रहते है। इनके यहां तीन साल से लो वोल्टेज की समस्या है। इसको लेकर एसडीओ और एक्सईएन दोनों से शिकायत दर्ज करा चुके है। बावजूद उसके अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। स्थिति यह है कि यहां रहने वाले लोगों के यहां एसी और कूलर चलना बंद हो गया है।

इन नंबरों पर शिकायत की जा सकती है।

इन नंबरों पर शिकायत की जा सकती है।

उमस बढ़ा तो याद आया मरम्मत

इंदिरा नगर के सेक्टर 14 इलाके में मरम्मत के नाम पर बुधवार को सुबह 11 से दोपहर 12 बजे तक बिजली कटी रही। यहां मरम्मत काम बताया गया। शासन का निर्देश है कि मरम्मत संबंधित काम अप्रैल महीने तक होने चाहिए लेकिन उसके बाद भी इस मौसम में मरम्मत काम कराया जा रहा है। इंदिरा नगर में करीब 40 हजार से ज्यादा की आबादी को बिजली संकट का सामना करना पड़ा। इस दौरान सेक्टर 10, 11, 13, 14, 16, 17 के अलावा हरिहर नगर, इंसाफ नगर, दीनदयाल पुरम, तकरोही व उसके आस-पास के इलाकों में बिजली कटी रही।

खबरें और भी हैं…

Most Popular