Home लखनऊ Lucknow news - लखनऊ में सिटी बसों की हड़ताल: सिटी बस सेवा...

Lucknow news – लखनऊ में सिटी बसों की हड़ताल: सिटी बस सेवा के संविदाकर्मियों ने दी चेतावनी, आज बकाया वेतन न मिला तो कल से सिटी बसों का होगा चक्का जाम

लखनऊ में सिटी बस सेवा में काम करने वाले संविदाकर्मियों ने आज वेतन न मिलने पर हड़ताल करने की चेतावनी दी है।

लखनऊ में 1000 संविदा कर्मियों का बकाया है सितंबर माह का वेतनपरिवहन विभाग के एमडी ने कहा अगले हफ्ते तक मिल जाएगा वेतन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की सिटी बसों का पहिया जाम हो सकता है। सितंबर माह के वेतन न मिलने से नाराज संविदा कर्मियों ने प्रबंध निदेशक को चेतावनी दी है आज शनिवार शाम तक वेतन नहीं मिला तो कल सुबह हड़ताल पर चले जाएंगे। वही लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड प्रबंधन तंत्र का कहना है कि संविदा कर्मियों का वेतन अगले सप्ताह तक मिल जाएगा इससे यह साफ है कि शहरवासियों को बस न चलने से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। शहर के 32 रूटों पर सिटी बस का संचालन होता है,वर्तमान में क़रीब 120 सीएनजी और 40 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन हो रहा है।

बसों में लगभग 18 हज़ार यात्री प्रतिदिन करते हैं सफ़रत्यौहार से पहले वेतन न मिलने से नाराज करीब एक हजार संविदा कर्मियों का कार्य बहिष्कार का फैसला रविवार सुबह से हो सकता है। गोमती नगर और दुबग्गा में तैनात संविदा कर्मियों को सितंबर माह का वेतन नहीं मिला है। कई बार एमडी से मिले आश्वासन मिला लेकिन वेतन का भुगतान नहीं हो सका इस संबंध में संविदा कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष राज कमल सिंह ने मांग पत्र के साथ एमडी को चेतावनी दी है।

दोनों डिपो में तैनात एक हजार कर्मियों पर करीब 90 लाख रुपए का प्रत्येक माह में होता है। लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस के प्रबंध निदेशक आरके मंडल का कहना है कि संविदा कर्मियों का सितंबर माह का वेतन बकाया है। संविदा कर्मियों के द्वारा दुबग्गा डिपो के एआरएम को वेतन भुगतान करने के लिए पत्र लिखा गया था। प्रबंधन निरीक्षक का दावा है कि अगले सप्ताह तक संविदा कर्मियों का वेतन हर हाल में भुगतान हो जाएगा संविदा कर्मी हड़ताल भी नहीं जाएंगे उनसे वार्ता की जा रही है।

Input – Bhaskar.com

Most Popular