HomeलखनऊLucknow news- लविवि-बीबीएयू में विद्यार्थियों को हॉस्टल खाली करने का निर्देश

Lucknow news- लविवि-बीबीएयू में विद्यार्थियों को हॉस्टल खाली करने का निर्देश

लखनऊ विश्वविद्यालय और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में छात्रों को जल्द से जल्द हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया गया है। लविवि में रविवार से मेस भी बंद करने की चेतावनी दी गई है। वहीं, विद्यार्थियों का कहना है कि इतनी जल्दी ट्रेनों में रिजर्वेशन नहीं मिल रहा है, ऐसे में अचानक हॉस्टल खाली करके कहा चले जाएं।

लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रोवोस्ट प्रो. नलिनी पांडेय की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि राजधानी में कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में विद्यार्थी जल्द से जल्द अपने घर को जाएं। विद्यार्थी अपने साथ कॉपी-किताब भी ले जाएं ताकि उनकी पढ़ाई प्रभावित न हो। वहीं, कुछ हॉस्टल प्रोवोस्ट सीधे विद्यार्थियों के बीच जाकर उनको घर जाने के लिए कह रहे हैं।

जानकारी के अनुसार महमूदाबाद, हबीबुल्ला आदि पुरुष व तिलक, चंद्रशेखर व कैलाश हॉस्टल में छात्राएं रुकी हुई हैं। कुछ छात्रों ने बताया कि वो पटना से आते हैं। उनको रिजर्वेशन नहीं मिल रहा है। ऐसे में क्या करें, कहा जाए। जानकारी के अनुसार विवि प्रशासन जल्द ही मेस बंद करने का दबाव भी बना रहा है।

उधर, बीबीएयू में डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर की ओर से जारी सूचना में लखनऊ में बढ़ते कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए विद्यार्थियों को जल्द से जल्द हॉस्टल खाली कर घर जाने को कहा गया है। हालात सामान्य होने पर उनको सूचित किया जाएगा जबकि कल ही एक सूचना जारी कर विद्यार्थियों को हॉस्टल में कोविड प्रोटोकॉल का पालन की बात कही गई थी। ऐसे में अब यहां के भी छात्र परेशान हैं।

Most Popular