Home लखनऊ Lucknow news- लविवि : मेधावियों को विभागवार मिलेंगे मेडल, कोरोना संक्रमण की...

Lucknow news- लविवि : मेधावियों को विभागवार मिलेंगे मेडल, कोरोना संक्रमण की वजह से दीक्षांत समारोह में दिए गए थे सिर्फ 15 पदक

लखनऊ विश्वविद्यालय में पदक विजेताओं का इंतजार खत्म होने को है। परीक्षा विभाग ने सभी विभागों को उनके यहां के पदक भेज दिए हैं। इसके साथ ही यह निर्देश दिया है कि विभागाध्यक्ष अपने स्तर से इसके लिए कार्यक्रम तय करके पदक वितरित कर दें। लविवि में 21 नवंबर 2020 को दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया था। दीक्षांत समारोह में कम भीड़ हो इसलिए केवल 15 पदक ही वितरित किए गये थे। बाकी बचे हुए करीब 180 पदक अब विभागवार बांटे जाएंगे।

लविवि का दीक्षांत समारोह इस साल स्थापना दिवस समारोह के दौरान ही आयोजित किया गया था। हर साल दीक्षांत समारोह में ही सभी पदक वितरित किए जाते हैं। इस साल कोरोना संक्रमण की वजह से समारोह में ज्यादा भीड़ नहीं हो सकती थी। इसलिए मुख्य समारोह में सिर्फ 15 मेधावियों को ही पदक दिए गए। इसके बाद परीक्षा नियंत्रक प्रो. आनंद मुरारी सक्सेना की ओर से सभी विभागों को पदक भेज दिए गए हैं। ये पदक विभागाध्यक्षों को समारोह आयोजित करके वितरित करने हैं।

विधि संकाय से होगी शुरुआत

लविवि में विधि संकाय से पदक वितरण की शुरुआत होगी। ज्यूरिस हॉल में होने वाले कार्यक्रम में जस्टिस केजे ठक्कर और डॉ. जस्टिस राजेश सिंह चौहान तथा जस्टिस शमीम अहमद की उपस्थिति में पदक वितरित किए जाएंगे। इसमें 13 मेधावियों को कुल 25 पदक दिए जाने हैं।

Most Popular