Home लखनऊ Lucknow news- वीआईपी लॉ-प्लास अपार्टमेंट की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

Lucknow news- वीआईपी लॉ-प्लास अपार्टमेंट की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

हजरतगंज के वीआईपी लाप्लास अपार्टमेंट में शुक्रवार रात को सपा एमएलसी अमित यादव के फ्लैट में बर्थडे पार्टी के दौरान राकेश रावत (38) की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस को आशंका है कि इस पार्टी में कई और लोग शामिल थे। पुलिस ने रविवार को अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं। साथ ही पार्टी में शामिल होने वालों की सूची तैयार की जा रही है। वहीं मामले में नामजद सभी चारों आरोपियों को घटना के बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने रविवार को दोपहर बाद उनसे पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है।

पुलिस कमिश्नर आवास से चंद कदमों की दूरी पर हुई इस घटना में पुलिस को संदेह है कि चारों आरोपी कोई बात छिपा रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक हजरतगंज अंजनी कुमार पांडेय के मुताबिक, पार्टी में और लोग भी शामिल थे। इसकी जानकारी के लिए अपार्टमेंट की सुरक्षा में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। वहीं एमएलसी के दरवाजे पर लगे सीसीटीवी कैमरे का भी फुटेज खंगाला जा रहा है। इसके लिए पुलिस ने अपार्टमेंट व फ्लैट में लगे डीवीआर को जब्त कर लिया है। शुरूआती पड़ताल में फुटेज में बाहर निकलते समय कुछ लोग दिखे हैं, जिसमें चारों आरोपी शामिल हैं। इसके अलावा भी कुछ लोग आते-जाते दिखे हैं। पुलिस एमएलसी के घर सीसीटीवी की रिकार्डिंग खंगाल रही है। हालांकि डीवीआर खुलने में कुछ तकनीकी दिक्कत हो रही थी जिसके लिए एक्सपर्ट को बुलाया गया है।

यह था मामला

ला-प्लास में फ्लैट नंबर 201 में शाहजहांपुर पीलीभीत संयुक्त निर्वाचन क्षेत्र से सपा के एमएलसी अमित यादव रहते हैं। पुलिस के मुताबिक फ्लैट में उनका रिश्तेदार शाहजहांपुर के सेहरामऊ कैलिया निवासी पंकज यादव था। शुक्रवार रात 8 बजे फ्लैट में पंकज के गाजीपुर थानाक्षेत्र के इस्माइलगंज निवासी दोस्त विनय यादव की बर्थ-डे का जश्न चल रहा था। पार्टी में बाराबंकी के सतरिख का राकेश, इंदिरानगर के राजीवनगर का ज्ञानेंद्र कुमार और गाजीपुर के सर्वोदयनगर का आफ ताब आलम भी था। आफ ताब बीयर लाया था। सबने खूब बीयर पी। नशे में होने के बाद पंकज ने अपने पास छिपाकर रखी अवैध पिस्टल निकाल ली। आरोपियों का कहना है कि पिस्टल देखने के लिए दोस्तों में छीना-झपटी होने के दौरान गोली चल गई। गोली राकेश के चेहरे पर लगी, जिससे वह खून से लथपथ होकर फर्श पर गिर गया। आनन-फानन में सभी उसे ट्रामा सेंटर ले गये, जहां उसकी मौत हो गई। वहीं राकेश के पिता मनीराम ने पार्टी में शामिल एमएलसी के रिश्तेदार सहित चार लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

Most Popular