HomeलखनऊLucknow news- शारजाह से लखनऊ आ रही फ्लाइट की पाकिस्तान में लैंडिंग

Lucknow news- शारजाह से लखनऊ आ रही फ्लाइट की पाकिस्तान में लैंडिंग

शारजाह से लखनऊ आ रहे विमान की मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग मंगलवार को कराची एयरपोर्ट पर कराई गई। ऐसा एक पैसेंजर की तबियत बिगड़ने की वजह से किया गया। आनन-फानन उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में विमान को अहमदाबाद रवाना किया गया, जहां से यात्री लखनऊ पहुंचे।

मामला इंडिगो एयरलाइंस का है। इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6ई-1412 शारजाह से लखनऊ के बीच उड़ान भरती है। शारजाह से विमान रात 1.50 बजे उड़ान भरकर सुबह 6.45 बजे चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचती है। लेकिन मंगलवार को फ्लाइट अमौसी एयरपोर्ट नहीं पहुंची। उसे पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर लैंड करवाया गया। एयरपोर्ट प्रशासन ने बताया कि विमान में शारजाह से लखनऊ के लिए पैसेंजर हबीबुर्रहमान अली रजा(67) की तबियत अचानक बिगड़ गई। केबिन क्रू ने तत्काल मामले की जानकारी एयर ट्रैफिक कंट्रोलर(एटीसी) को दी। तबियत ज्यादा बिगड़ने पर तत्काल विमान को पाकिस्तान केकराची एयरपोर्ट पर लैंड करवाने की अनुमति दी गई। इसके बाद पायलट ने विमान को कराची में लैंड करवाया। जहां उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। पर, पैसेंजर की मौत रास्ते में ही हो गई। इसके बाद विमान को कराची से अहमदाबाद भेजा गया। जहां से विमान बाकी के 158 यात्रियों को लेकर अमौसी एयरपोर्ट पहुंचा।

…और घबरा उठे यात्री

एयरलाइन से जुड़े सूत्रों ने बताया कि शारजाह से आने वाली फ्लाइट की पाकिस्तान केकराची में लैंडिंग की जानकारी मिलते ही विमान में मौजूद यात्री घबरा गए। इतना ही नहीं यात्रियों केपरिजनों ने भी एयरपोर्ट पर एयरलाइन प्रशासन से मामले को लेकर बातचीत की। मेडिकल इमरजेंसी की जानकारी दी गई तथा बताया गया कि विमान अहमदाबाद से होते हुए लखनऊ आ रहा है। जिसके बाद परिजनों की घबराहट कुछ कम हुई।

7 घंटे बाद लखनऊ पहुंची फ्लाइट

रात 1.50 बजे शारजाह से उड़ान भरने वाले विमान ने सुबह 8.18 बजे कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग की। इसके बाद वहां से मृत यात्री को लेकर सुबह 10.02 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचा और फिर वहां से विमान ने टेकऑफ कर दोपहर पौने दो बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंची। करीब सात घंटे देरी से पहुंची।

Most Popular