Home लखनऊ Lucknow news- शिक्षक एमएलसी के लिए एक दिसंबर को होगा मतदान

Lucknow news- शिक्षक एमएलसी के लिए एक दिसंबर को होगा मतदान

अमेठी। एक दिसंबर को होने वाले गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन की तैयारियां जिले में तेज हो गई हैं। 1,542 मतदाता निष्पक्ष मतदान कर सकें इसके लिए नौ मतदेय स्थल को अंतिम रूप देते मतदान कर्मियों व माइक्रो ऑब्जर्वर की नियुक्ति की जा चुकी है। डीएम ने निर्वाचन के लिए नामित अफसरों को निपष्क्ष मतदान की सभी तैयारियां समय से पूर करने का निर्देश दिया है।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर गोरखपुर फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन-2020 की अधिसूचना जारी करने के बाद डीएम अरुण कुमार निर्वाचन की तैयारियों को अंतिम रूप देने मेें जुटे हैं।

एक दिसंबर को मतदान की तिथि निर्धारित होने के बाद जिला प्रशासन ने जिले में गौरीगंज व अमेठी तहसील परिसर को तो बहादुरपुर, सिंहपुर, जगदीशपुर, मुसाफिरखाना, जामो व भादर में विकास खंड परिसर के साथ तिलोई में पशुपति नाथ इंटर कॉलेज को मतदेय स्थल बनाया गया है।

मतदेय स्थल पर 1,542 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। डीएम ने निष्पक्ष, सकुशल व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए प्रभारी सहायक प्रभारी अधिकारियों के साथ ही मतदान कार्मिक तथा माइक्रो ऑब्जर्वर की नियुक्ति करते हुए प्रशिक्षण लेखन निर्वाचन सामग्री प्रपत्रों की छपाई वीडियोग्राफी के लिए अफसर नामित करते हुए पत्र जारी कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया है।
डीएम ने सभी अधिकारी अपने अपने दायित्वों का पूर्ण रूप से निर्वाहन करने का निर्देश देते हुए सीएमओ को सभी मतदेय स्थलों पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना, थर्मल स्कैनर व मास्क की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए निर्वाचन की शुचिता प्रभावित होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

Most Popular