Home लखनऊ Lucknow news - संबंधों को मजबूती देने की पहल: UP के विशेष...

Lucknow news – संबंधों को मजबूती देने की पहल: UP के विशेष दौरे पर फ्रांस के राजदूत; CM योगी से की मुलाकात, कल गोरक्षनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे इमैनुएल लेनिन

भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने सीएम योगी से की मुलाकात।

CM आवास में राजदूत इमैनुएल ने योगी आदित्यनाथ से की भेंटभारत और फ्रांस के बीच साझेदारी को आगे बढ़ाने पर चर्चा की गई

भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। बुधवार को उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की। सीएम योगी ने इस बाबत ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि राजदूत इमैनुएल लेनिन के साथ अद्भुत मुलाकात हुई। हमनें फ्रांस और भारत के बीच संबंधों को और मजबूत करने के साथ उत्तर प्रदेश की विशाल क्षमता का लाभ उठाने के लिए साझेदारी को आगे बढ़ाने पर उपयोगी चर्चा की है।

मंगलवार को ही लखनऊ आ गए थे इमैनुएलराजदूत इमैनुएल मंगलवार को ही लखनऊ पहुंच गए थे। उन्होंने लखनऊ में ऐतिहासिक धरोहरों को भी देखा था। आज ही वे बाराबंकी, अयोध्या होते हुए गोरखपुर जाएंगे। वहां मोहद्दीपुर स्थित एक होटल में रात्रि विश्राम करेंगे। गुरुवार सुबह वे गोरक्षनाथ मंदिर जाएंगे। जहां वे दर्शन-पूजन करेंगे। नाथ संप्रदाय के इस मठ में इमैनुएल करीब दो घंटे रहेंगे। बता दें योगी आदित्यनाथ इस मठ के पीठाधीश्वर भी हैं।

Had a wonderful meeting with HE Shri Emmanuel Lenain Ji, Ambassador of France to India.

We had a fruitful discussion regarding further strengthening the ties between France and India and forging the partnership for leveraging huge potential of Uttar Pradesh. pic.twitter.com/uWO7fAAVPX

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) November 25, 2020

सांस्कृतिक पर्यटन को बढ़ावा देना मुख्य उद्देश्य

फ्रांस के राजदूत का उत्तर प्रदेश का दौरा काफी अहम माना जा रहा है। दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राजदूत इमैनुएल उत्तर प्रदेश पहुंचे हैं।

Input – Bhaskar.com

Most Popular