Home लखनऊ Lucknow news- समारोह पूर्वक मनाई गई इंदिरा गांधी की जयंती

Lucknow news- समारोह पूर्वक मनाई गई इंदिरा गांधी की जयंती

गौरीगंज (अमेठी)। शहर स्थित केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय के साथ सभी ब्लॉक कार्यालयों पर गुरुवार को भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 103वीं जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई। कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण करने के साथ उनके जीवन पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया।

भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर गुरुवार को जिले में विविध आयोजन हुए। शहर स्थित केंद्रीय कार्यालय में उपाध्यक्ष शत्रुघ्न सिंह तो मुसाफिरखाना में निजामुद्दीन चौहारे पर महासचिव संजय गुप्ता व जामो ब्लॉक कार्यालय में राजकरन त्रिपाठी की मौजूदगी में उनके चित्र पर माल्यार्पण करते हुए उनके जीवन पर प्रकाश डाला गया।

वक्ताओं ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को एक संपन्न राष्ट्र बनाने और विश्व शक्ति के रूप में प्रस्तुत करने का कार्य करने की बात कहते हुए उनके जीवन से सीख लेने की बात कही। कहा कि इंदिरा गांधी ने अंतिम क्षणों तक देश को मजबूत करने के साथ ही परमाणु परीक्षण, इसरो, बैंकों का राष्ट्रीयकरण, हरित क्रांति और श्वेत क्रांति के माध्यम से देश को मजबूत करने की बात कही।

वक्ताओं ने इंदिरा गांधी के पद चिह्न पर चलकर समाज व देश को विकसित करने के साथ पार्टी को मजबूत करने का संकल्प लिया। इस मौके पर डॉ. अरविंद चतुर्वेदी, सुनील सिंह, अनूप श्रीवास्तव, सोभनाथ यादव, रामबरन कश्यप, सर्वेश सिंह, अर्जुन पासी, मोहम्मद आसिफ, सुनील सिंह डब्लू व दीपक सिंह समेत बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Most Popular