Home लखनऊ Lucknow news - सांसद का तीन दिवसीय दौरा: पेशकार ने ली 9...

Lucknow news – सांसद का तीन दिवसीय दौरा: पेशकार ने ली 9 हजार की रिश्वत: मेनका गांधी का चढ़ा पारा, कहा- एक नंबर के चोर हो, पैसे वापस दो वरना DM से बात करूंगी

यूपी के सुल्तानपुर अपने संसदीय क्षेत्र पहुंची मेनका गांधी ने बुधवार को एक पेशकार को जमकर लताड़ लगाई और कहा कि मेरे क्षेत्र में रिश्वतखोरी बिलकुल नहीं चलेगी।

सुल्तानपुर के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंची है मेनकाकिसानों के आंदोलन को बताया राजनीतिक चाल

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर से सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद मेनका गांधी अपने संसदीय क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। मंगलवार को दौरे के दूसरे दिन एक फरियादी ने उनसे शिकायत की कि एसडीएम आफिस लम्भुआ में पेशकार ने उसका सरकारी काम करने के लिए 9 हजार रुपए रिश्वत ले ली। बस फिर क्या था, रिश्वत के नाम पर सांसद मेनका के तेवर बदल गए। उन्होंने पेशकार को फोन लगवाया और कहा कि कहा अभी एक घंटे के अंदर रिश्वत के 9 हजार रुपए वापस कीजिए, मेरे क्षेत्र में रिश्वतखोरी नहीं चलेगी।

सांसद प्रतिनिधि एवं बीजेपी प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि फरियादी फरियाद लेकर सुबह शास्त्री नगर स्थित सांसद के आवास पर आया था। जहां शिकायत के बाद सांसद ने पेशकार को फोन लगवाया लेकिन उसने काल रिसीव नहीं की। जब सांसद का काफिला दोस्तपुर पहुंचा तो उसने पलटकर तब तक काल किया। बस फिर क्या था?

मेनका गांधी ने पेशकार से कहा, मैं आपको जेल में डालने वाली हूं। आपके खिलाफ एप्लीकेशन मिली है। अभी एक घंटे के अंदर रिश्वत के 9 हजार रुपए वापस कीजिए। एक घंटे में आपने वापस नहीं किए तो एसडीएम और डीएम से बात करने वाली हूं।

मेनका ने कहा- एक नंबर के चोर और रिश्वतखोर हो

रिश्वत शब्द सुनकर मेनका गांधी का पारा इस कदर गर्म था कि उन्होंने पेशकार से ये भी कहा कि एक नंबर के तुम चोर हो और बहुत बड़े रिश्वतखोर हो। वो पैसे आप वापस दोगे और आज के बाद कोई शिकायत मिली रिश्वत की तो बहुत बुरा होगा। मुझे एक घंटे में फोन आना चाहिए कि वो पैसे वापस पहुंच गए, मुझे सबूत चाहिए। समझ गए आप? इस पर दूसरी ओर से जवाब मिला उस पर सख्त लहजे में मेनका ने कहा अभी 9 हजार रुपए वापस करेंगे आप। मेरे क्षेत्र में रिश्वत खोरी नहीं चलेगी।

किसानों का आंदोलन विपक्ष की राजनीति का हिस्सातीन दिवसीय दौरे पर सुलतानपुर पहुंची पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने आज अपने दौरे के दूसरे दिन किसानों के मुद्दे पर विपक्ष दलों को निशाने पर लिया। दियरा में जनता दर्शन के दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि किसान बिना सोचे समझे बड़े आंदोलन में उतर आए हैं, यह विपक्षी दलों की राजनीति का हिस्सा है।

लोकतंत्र में किसी को कहीं जाने से नहीं जा सकता रोका

मेनका गांधी यही नहीं ठहरी, उन्होंने उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी की स्थापना पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बयान पर मीडिया से साफ लहजे में कहा कि लोकतंत्र में किसी को कहीं जाने से रोका नहीं जा सकता। वहीं मेनका ने कोरोना वैक्सीन के संबंध में कहा कि वैक्सीन हर जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध कराई जाएगी। दौरे के दूसरे दिन उन्होंने दोस्तपुर, मोतीगरपुर व जयसिंहपुर ब्लाक में जनता दर्शन के माध्यम से जन समस्याओं को सुनकर त्वरित निस्तारण किया।

Input – Bhaskar.com

Most Popular