HomeलखनऊLucknow news- हार्वेस्टर मशीन व गेहूं में लगी आग बुझाते युवक झुलसा

Lucknow news- हार्वेस्टर मशीन व गेहूं में लगी आग बुझाते युवक झुलसा

जगदीशपुर (अमेठी)। कमरौली थाना क्षेत्र के पूरे भर्था मजरे रसूलपुर स्थित एक खेत में गेहूं की कटाई/मड़ाई करते समय हार्वेस्टर मशीन में आग लग गई।

इसमें जहां मशीन पूरी तरह जल गई वहीं दो किसानों की फसल भी राख हो गई। इस दौरान आग बुझाते समय एक युवक झुलस गया जिसकी हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे लखनऊ के लिए रेफर कर दिया।

थाना क्षेत्र के मधुपुर निवासी मो. युसूफ की हार्वेस्टर मशीन रविवार शाम पूरे भर्था मजरे रसूलपुर निवासी मो. वसीम के गेहूं की कटाई/मड़ाई कर रही थी। इसी बीच हार्वेस्टर मशीन के भीतर शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी ने मशीन के साथ ही वसीम और मतीन के गेहूं के खेत को अपने आगोश में ले लिया।

मशीन चालक ने तेज आवाज लगाते हुए गाड़ी से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई। चालक की आवाज पर सीवान में आस-पास मौजूद लोग मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया लेकिन तब तक वसीम और मतीन की गई बीघा फसल जलकर राख हो चुकी थी।

उधर, मशीन को जलता देखकर गांव के ही हसीब के खेत में ट्रैक्टर से भूसा बना रहे इसी थाना क्षेत्र के पूरे गुमानी निवासी मो. हाफिज ने हार्वेस्टर की आग बुझाने की कोशिश की। इस दौरान हाफिज डीजल टैंक और टायर फटने से गंभीर रूप से झुलस गए। मौजूद लोग आनन-फानन में उन्हें सीएचसी जगदीशपुर ले गए जहां मौजूद चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर देख लखनऊ के लिए रेफर कर दिया।

Most Popular