HomeलखनऊLucknow news- होटल में आग, मुंबई के चार लोगों समेत पांच फंसे

Lucknow news- होटल में आग, मुंबई के चार लोगों समेत पांच फंसे

लखनऊ। सरोजनीनगर में एक पेट्रोल पंप के सामने एक होटल में सोमवार को शॉर्ट-सर्किट से आग लगने से हड़कंप मच गया। सूचना पर पांच दमकल लेकर पहुंचे अग्निशमन कर्मचारियों ने होटल के कमरे में फंसे दो बच्चों समेत पांच लोगों को सकुशल बाहर निकालने के साथ ही आग पर काबू पाया।

कानपुर रोड स्थित एलडीए कॉलोनी निवासी परमजीत सिंह उर्फ सोनी का सरोजनीनगर के शांतिनगर स्थित मुरली विहार में होटल महक है। सोमवार को परमजीत होटल की लॉबी में बैठे थे और सफाईकर्मी प्रीति व रसोइया दीपक के अलावा तीन अन्य कर्मचारी होटल की दूसरी मंजिल पर काम कर रहे थे। इसी बीच पूर्वाह्न 11 बजे होटल के मेन गेट के पास लगे विद्युत बोर्ड से अचानक तेज धुआं निकलने लगा। देखते ही देखते आग लग गई। आसपास के लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, मगर लपटों ने विकराल रूप धारण कर लिया।

सूचना पर पुलिस के अलावा सरोजनीनगर फायर स्टेशन से दो दमकल गाड़ियां और पीजीआई, आलमबाग व हजरतगंज से भी दमकल की एक-एक गाड़ी मंगाई गई। अग्निशमन कर्मचारी आग बुझा रहे थे, तभी पता चला कि होटल के एक कमरे में मुंबई निवासी इब्राहिम खान, उनकी बहन आयशा खातून, साथ में 14 वर्षीय व पांच वर्षीय दो बच्चे और दूसरे तल पर कमरा नंबर 202 में इब्राहिम के रिश्तेदार सिद्धार्थनगर निवासी जिलानी खान फंसे हैं। अग्निशमन कर्मियों ने चार लोगों को तो आसानी से बाहर निकाल लिया मगर पांच वर्षीय बच्चा कमरे में ही रह गया। इस पर अग्निशमन कर्मियों ने खिड़की के शीशे तोड़कर उसे सकुशल बाहर निकाल लिया। अग्निकांड में लाखों रुपये के नुकसान की बात कही जा रही है। सरोजनीनगर एफएसओ शिवराम यादव के मुताबिक, शुरुआती जांच में शॉर्ट-सर्किट से आग लगने की जानकारी मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

किचन में रखे थे चार गैस सिलेंडर

अग्निकांड के दौरान होटल की दूसरी मंजिल स्थित किचन में चार भरे हुए एलपीजी सिलेंडर रखे होने की जानकारी मिली। इस पर अग्निशमन कर्मियों ने बड़ी सावधानी से चारों सिलेंडर बाहर निकाले। यदि इन सिलेंडरों में धमाका हो जाता तो बड़ी दुर्घटना भी हो सकती थी।

महज 20 फीट दूर है पेट्रोल पंप

महक होटल के ठीक सामने ही इंडियन ऑयल का पेट्रोल पंप है। ऐसे में होटल में लगी आग की तेज लपटों से अगर कोई भी चिंगारी निकलकर पेट्रोल पंप तक पहुंच जाती, तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Most Popular