Home लखनऊ Lucknow news- 1,685 सैंपल की रिपोर्ट में 1,675 मिले निगेटिव

Lucknow news- 1,685 सैंपल की रिपोर्ट में 1,675 मिले निगेटिव

गौरीगंज (अमेठी)। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर कम होने लगी है। सोमवार सुबह आई 1,685 सैंपलों की रिपोर्ट में 1,675 निगेटिव तो 10 पॉजिटिव पाए गए। रिपोर्ट मिलने के बाद डीएम ने संक्रमित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए प्रोटोकॉल के तहत बचाव कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है।

जिला प्रशासन की कोशिश व जागरूकता के बाद जिले में कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार सुस्त पड़ने लगी है। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन को सोमवार सुबह रात 21 व 22 नवंबर को अलग-अलग स्थानों से एंटीजन, ट्रूनॉट व रैपिड टेस्ट विधि से 1,685 लोगों की सैंपलिंग रिपोर्ट मिली।

रिपोर्ट में जयनगर, इंडोगल्फ, महराजपुर, पचेहरी, कटरालालगंज, मोहनगंज थाने, इन्हौना व थौरी गांव में एक-एक तो दूंदीपुर बलीपुर गांव मेें दो-दो स्थानीय नागरिकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। रिपोर्ट मिलने के बाद डीएम अरुण कुमार ने पहले से गठित टीमों को सक्रिय करते हुए संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग तथा प्रोटोकॉल के तहत बचाव कार्य युद्धस्तर पर करते हुए संक्रमित क्षेत्र को संक्रमण मुक्त करने का निर्देश दिया है।

कोरोना संक्रमितों की संकलित रिपोर्ट के अनुसार, जिले में अब तक 3,215 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिनमें से उपचार के बाद 3,025 सही हो चुके हैं। संक्रमित मरीजों में 30 की मौत हो चुकी है तो वर्तमान में 160 मरीज अस्पताल व होम आइसोलेट रहकर उपचाराधीन हैं।

Most Popular