HomeलखनऊLucknow news - STF की कार्रवाई: PFI का ट्रेनिंग कमांडर मोहम्मद राशिद...

Lucknow news – STF की कार्रवाई: PFI का ट्रेनिंग कमांडर मोहम्मद राशिद बस्ती जिले से गिरफ्तार, CD एवं अन्य उपकरण समेत देश विरोधी अभिलेख भी मिले

यूपी की एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए पीएफआई के एक सदस्य को बस्ती से अरेस्ट किया है। - Dainik Bhaskar

यूपी की एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए पीएफआई के एक सदस्य को बस्ती से अरेस्ट किया है।

बस्ती जिले से यूपी एसटीएफ की टीम ने पुलिस के साथ पीएफआई (पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के ट्रेनिंग कमांडर को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से सीडी और डॉक्यूमेंट बरामद किए गए हैं। एसटीएफ ने उनके पास से विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक उपकरण अन्य सीडी बरामद किया है गिरफ्तार किए गए सदस्य देश विरोधी गतिविधियों और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की सूचना मिली थी। एसटीएफ की टीम रिमांड में लेकर पीएफआई के सदस्य पूछताछ भी करेगी।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किया गया ट्रेनिंग कमांडर मोहम्मद राशिद सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के गांव में रहता हैं। यह पीएफआई का ट्रेनिंग कमांडर है। जो कि विभिन्न राज्यों में अपने सदस्य बनाकर उन्हें शारारिक व शस्त्र प्रशिक्षण देने का कार्य करता है।

बीते दिनों में एसटीएफ ने पीएफआई के कुछ सदस्यों के षड्यंत्र किए जाने की जानकारी मिली थी। जिसमें इसका नाम प्रकाश में आया और आज बस्ती जिले से उसको गिरफ्तार किया गया हैं।

दो बंडल देश विरोधी गतिविधियों से संबंधित अभिलेख मिलेएडीजी प्रशांत कुमार बताया कि, एसटीएफ ने कोतवाली क्षेत्र में रोडवेज के पास से संदिग्ध सिद्धार्थनगर शोहरतगढ़ कस्बा निवासी राशिद अहमद को गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जे से संदिग्ध सीडी और डॉक्यूमेंट बरामद हुए हैं। इसके पास से एक बस प्रवास कार्ड मुंबई, एक रेलवे स्मार्ट कार्ड व दो बंडल देश विरोधी गतिविधियों से संबंधित अभिलेख एवं एक बंडल ग्रेडिंग रिजल्ट प्रशिक्षण प्राप्त ट्रेनिंग, उर्दू-हिंदी में लिखे हुए विभिन्न अभिलेख अन्य सीडी बरामद की गई हैं।

खबरें और भी हैं…

Most Popular