HomeलखनऊLucknow news- TANDAV : अमेजन कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित तीसरी बार लखनऊ...

Lucknow news- TANDAV : अमेजन कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित तीसरी बार लखनऊ पहुंचीं बयान दर्ज कराने

ताडंव वेब सीरीज में विवादित दृश्य को लेकर हजरतगंज थाने में दर्ज मुकदमें की विवेचना काफी तेज हो गई है। एक महीने में सीरीज से जुड़े 9 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। अमेजन प्राइम इंडिया के कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित से बृहस्पतिवार को पुलिस ने तीसरी बार पूछताछ किया। इस दौरान करीब 3 घंटे तक पुलिस ने सवाल किये। पुलिस के मुताबिक जरूरत पड़ने पर फिर से बुलाया जाएगा।

प्रभारी निरीक्षक श्याम बाबू शुक्ला के मुताबिक बृहस्पतिवार सुबह करीब 11 बजे अमेजन प्राइम की इंडिया कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित हजरतगंज थाने पहुंची। उनके साथ वकील भी थे। एसआईटी ने उनसे पूछताछ शुरू की। एसआईटी में अतिरिक्त निरीक्षक अनिल कुमार सिंह, एसआई अभिषेक शुक्ला, दया शंकर द्विवेदी सहित कई लोग शामिल हैं। टीम ने अपर्णा से दोपहर दो बजे तक पूछताछ की। इस दौरान कई सवालों का जबाव आज भी नहीं दे सकी। जिसके लिए उनको पुलिस फिर से बुलाएगी। वहीं एसआईटी में शामिल पुलिसकर्मियों के मुताबिक अमेजन प्राइम इंडिया, वेब सीरीज ताडंव से जुड़े कई लोगों से पूछताछ की जाएगी। जिसकी सूची तैयार कर ली गई है। जल्द ही उनको नोटिस भेजकर बुलाया जाएगा।

जनवरी में रीलिज हुई वेब सीरीज तांडव में कई विवादित दृश्य दिखाए गये थे। इसे लेकर हजरतगंज थाने में तैनात एसएसआई अमरनाथ यादव ने 18 जनवरी को एक मुकदमा दर्ज कराया। जिसमें अमेजन प्राइम की इंडिया कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित, डायरेक्टर अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा और राइटर गौरव सोलंकी सहित पांच को समाज में दुर्भावना फैलाने का आरोपी बताया। कमिश्नर डीके ठाकुर ने थाना स्तर पर एक एसआईटी बनाने का निर्देश दिया।  जिस पर डीसीपी मध्य सोमेन वर्मा ने एसआईटी गठित की। जिसका नेतृत्व अनिल सिंह कर रहे हैं। एसआईटी ने अभी तक इस मामले में 9 लोगों के बयान दर्ज करा चुकी है। बुधवार को अमेजन के चार अधिकारियाें का बयान दर्ज कराया गया था।

अमेजन प्राइम इंडिया के कंटेंट इंडिया हेट अपर्णा  पुरोहित से बृहस्पतिवार को तीसरी बार पूछताछ हुई। उनसे सबसे पहले 23 फरवरी को पूछताछ हुई थी। उन्होंने हाईकोर्ट में राहत के लिए याचिका दायर की थी। जिस पर कोर्ट ने पुलिस के सामने जाकर बयान दर्ज कराने का निर्देश दिया। 23 फरवरी को पहली बार उनसे करीब 3.30 घंटे तक पूछताछ की गई। इसके बाद 8 मार्च को ढाई घंटे की पूछताछ हुई। दोनों बार उन्होंने कई सवालों का जबाव नहीं दिया था। जिसके बाद 18 मार्च की तारीख तय की गई थी। प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक बृहस्पतिवार को भी उन्होंने कई सवाल अधूरे छोड़ दिये हैं। जिसके जवाब के लिए उनको दोबारा बुलाया जाएगा।

Most Popular