HomeलखनऊLucknow news - UP पंचायत चुनाव में प्रचार के गजब तरीके: आवारा...

Lucknow news – UP पंचायत चुनाव में प्रचार के गजब तरीके: आवारा कुत्तों के शरीर पर स्टीकर लगाकर प्रत्याशी कर रहे प्रचार-प्रसार; सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

यूपी के पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों ने अनोखा तरीका अपनाया है। प्रत्याशी अब आवारा कुत्तों के शरीर पर अपना पोस्टर बांधकर प्रचार कर रहे हैं। ऐसा वाकया रायबरेली में सामने आया है। - Dainik Bhaskar

यूपी के पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों ने अनोखा तरीका अपनाया है। प्रत्याशी अब आवारा कुत्तों के शरीर पर अपना पोस्टर बांधकर प्रचार कर रहे हैं। ऐसा वाकया रायबरेली में सामने आया है।

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में पंचायत चुनाव का ये अजब-गजब चुनावी प्रचार है। जहां कुत्तों के शरीर पर पोस्टर लगाकर उसे गांवों में छोड़ दिया गया है। सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें वायरल हुई हैं, जिसने आयोग की सख्ती पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

दरअसल, इसी बीच रायबरेली के टिकरा गांव से आवारा कुत्तों की चुनाव में प्रचार-प्रसार करते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो लोगों ने इसकी निंदा की। दरसल सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हुई है जिसमें आवारा कुत्तों के शरीर पर बीडीसी, प्रधान और जिला पंचायत प्रत्याशियों का स्टीकर लगा दिया और किसी ग्रामीण ने इसकी तस्वीर खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी।

सोशल मीडिया पर जनता अपनी–अपनी राय जाहिर कर रही है कोई मजाक में ले रहा है तो कोई इसकी निंदा कर रहा है। सनद रहे मौजूदा समय में ग्रामीण इलाकों में दुकानों पर, चौराहों पर, घरों में दिन रात गुणा भाग इसी का किया जा रहा है आखिर गांव का नेतृत्व कौन करेगा इसके लिए अलग-अलग तरीके आजमाए जा रहे हैं जिससे जनता तक पहुंचा जा सके।

यूपी में शुरू हो गई है पंचायत चुनाव की प्रक्रिया

गौरतलब हो कि पहले चरण में होने वाले पंचायत चुनावों की प्रक्रिया शुरू हो गई है। रायबरेली कलेक्ट्रेट के एडीएम प्रशासन कोर्ट में जिला पंचायत के 52 वार्डो के लिए 886 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा। जबकि ब्लाक मुख्यालय में 988 ग्राम सभाओं के लिए 7473 लोगो ने अपनी उम्मीदवारी ठोकी है।

वहीं बीडीसी की 1301 सीटों के लिए 6136 लोग मैदान में ताल ठोक रहे है। 988 ग्राम सभाओं की 12416 वार्डो के लिए 11905 लोगो ने पर्चे भरे हैं। दो दिनों तक चले नामांकन के बाद कलेक्ट्रेट और ब्लाक मुख्यालय पर नामांकन पत्रों की जांच का अब काम चल रहा है। गांवों में आगामी 15 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर चौपाल सजी हुई है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular